Thursday 2 February 2017

// श्रद्धांजलि के मापदंड ....//


मुझे मेरे अपुष्ट सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि सिद्धू ने मोदी से पूछा कि यदि अहमद की जगह भागवत होते तो ?? .. और मोदी ने माना कि बजट गड़बड़ा जाता !! .. ..

पर मेरा ऐसा मानना है कि सिद्धू ने ऐसा पूछ कर सही नहीं किया - क्योंकि सिद्धू की दुश्मनी तो बादल से थी - और बादल उम्र में भी कहीं अधिक हैं .. ..

खैर अब जो हुआ सो हुआ - पर आगे से ऐसा नहीं होना चाहिए .. क्योंकि यहां तो लाइन में बहुत से खड़े हैं जो खाट पर भी पड़े हैं - और यदि ऊपर वाले की सटक ली तो समझो सदन का पूरा सत्र ही नहीं चल पाएगा .. ..

इसलिए मेरा ऐसा सुझाव है कि अब ऐसा कानून पास हो जाना चाहिए कि यदि ७० के बाद टपके तो कोई छुट्टी नहीं - केवल श्रद्धांजलि - पौने २ मिनिट का मौन - और फिर ॐ शांति - और फिर तुरंत ही रूटीन चिल्ला चोट .. ठीक वैसे ही जैसे कल भी हुआ .. ..

और यदि ७० के नीचे टपके तो - विपक्षी होने पर कुछ नहीं - सत्ता पक्षीय होने पर पौन मिनिट का मौन - मंत्री होने पर पूरे २ मिनिट का मौन - और यदि प्रधानमंत्री हो तो २ दिन का पूरा अवकाश - जाओ मौज करो .. ॐ शांति ॐ ..../

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment