Saturday 4 February 2017

// जो मोदी सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वोट मांगने लगे - वो हारते ही इस्तीफ़ा देंगे?? ..//


२८-२९ सितंबर को हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक .. और आज यूपी चुनाव के पहले मेरठ की ४ फरवरी की चुनावी रैली में मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाया और भारतीय सेना की कार्यवाही को भी एक प्रदेश की चुनावी राजनीति में घसीट मारा .. और यहाँ तक कह दिया कि कुछ विपक्षियों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे और कुछ तो दुखी हो गए थे कि हमारा एक भी जवान क्यों नहीं मरा और सभी जवान सुरक्षित वापस कैसे आ गए .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

यूपी जैसे एक प्रदेश के चुनाव में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे पूर्व में घटित राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय मुद्दे सहित सेना के OROP जैसे मुद्दों का राजनीतिक उपयोग करने को मैं तो बहुत ही शर्मनाक और घोर आपत्तिजनक मानता हूँ .. .. पर मोदी और उनके भक्त इसे अपना राजनीतिक अधिकार ही मानेंगे .. ..

तो फिर ठीक है .. आज मैं मोदी जी को चैलेंज करता हूँ कि अब यदि यूपी का चुनाव मोदी अपनी केंद्र सरकार के ढाई साल के क्रियाकरम के दमखम पर लड़ने के लिए ही उतारू हो गए हैं तो फिर क्या वो यूपी चुनाव के पहले देश के सामने ये भी घोषणा करेंगे कि यदि वो यूपी चुनाव हारते हैं तो हार की जिम्मेदारी वहन करते हुए प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे देंगे ?? .. ..

या फिर ठंडे पड़ने लगे भक्त ही इस आश्वासन की घोषणा करने की हिम्मत जुटा पाएंगे कि यदि मोदी यूपी हारे तो मोदी का समर्थन करने की गलती फिर नहीं करेंगे ?? .. ..

प्रश्न एक और भी खड़ा होता है कि क्या अखिलेश सरकार ने ५ वर्ष में ऐसा कुछ बेहतरीन कर दिया है - या अखिलेश ने कांग्रेस के साथ जो राजनीतिक गठजोड़ कर लिया है - उसकी काट अब मोदी के पास नहीं है ?? .. .. और मेरा एक बार फिर मुफ्त सुझाव है कि यदि काट नहीं भी हो तो जैसे पंजाब हारे - जैसे गोवा हारे - मन मसोस कर वैसे ही यूपी भी हार जाना .. पर अपनी केंद्र सरकार और अपनी इज़्ज़त और देश की इज़्ज़त दांव पर क्यों लगा रहे हो ?? .. ये तो राजनीतिक और अक्ल का दिवालियापन ही होगा .. है ना !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment