Monday 13 February 2017

// २००० के नकली नोट भी आ गए .. तो कहीं यही तो मोदी का 'मास्टर-स्ट्रोक' नहीं ..//


ये लो अभी-अभी तो मिन्नत के ५० दिन बीते ही थे - और २००० के नकली नोट भी आ गए - और इतने बढ़िया वाले नकली कि आम आदमी असली नकली में अंतर नहीं कर पाए .. ..

जबकि मोदी ने विश्वास दिलाया था कि नए नोट की कॉपी नहीं हो सकेगी .. .. याद करें मोदी क्या बोले थे .. अब मोssदीss आ गया हैssss !! - नकली नोट वालों का धंधा चौपssssट .. आप तो बस लाइनों में खड़े रहो .. ५० दिन बाद सब कुछ बदल जाएगाssss !! .. ..  

इसलिए मुझे लगा कि २००० का नोट जाए भाड़ में - अब हमें तो पहले ये चेक कर लेना चाहिए कि ये मोदी भी असली है या नकली .. .. और हाँ एक बात और .. ये भी चेक कर लेना चाहिए कि कहीं यहां भी "रेनकोट" पहनने की कला का कारनामा तो नहीं ?? .. और क्या ये भी कोई असली SCAM तो नहीं .. .. 

और जो शुरुआत में २००० के लाखों के ताज़े ताज़े नोटों के बंडल कई तोपचियों के पास अद्भुत शर्तिया भ्रष्ट तरीके से पहुँच गए थे या पहुंचाए गए थे - वो कहीं ऐसे ही नकली नोटों के एक्सचेंज में बैंको से मिलीभगत कर प्राप्त असली नोट तो नहीं थे - जो बैंको के पीछे मोदी के लगे कैमरों की निगरानी में आवक जावक हुए हों ?? .. बैंक में नकली जावक बैंक से असली आवक !! .. .. और पकड़ाए धराए बचाए सभी भ्रष्ट तोपची नदारद .. और सभी प्रकरणों में क्या हुआ ? सोचकर परेशान सभी विचारक .. है ना !! .. .. 

और फिर लगे हाथ ये भी चेक हो ही जाना चाहिए कि कहीं कोई चलत ISI कनेक्शन तो नहीं ?? .. ..

एक बात और .. सब कह रहे थे कि नोटबंदी मोदी का मास्टर-स्ट्रोक था .. तो कहीं इतना मास्टर-स्ट्रोक तो नहीं कि असली से पहले ही मार्किट में नकली चलवा दिए हों .. क्योंकि जो जो नोट मेरे हाथ से गुजरे वो तो मुझे पहले स्पर्श में ही खालिस चूरन छाप नकली लगे .. .. और फिर मोदी का क्या भरोसा .. वो तो हैं ही ७० साल के सबसे नायाब नगीने - ना भूतो ना भविष्यती .. है ना ??

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment