Wednesday 15 March 2017

// 'पद्मावती' में पद्मावती जी अब कौन से परिधान पहन सकेंगी ?? ....//


इस बार !! .. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई जा रही फिल्म 'पद्मावती' के सेट को कल रात 'अज्ञात लोगों' द्वारा आग लगा दी गई .. ब-रहम इस बार संजय लीला भंसाली को पीटा-पाटा नहीं गया .. और किस्मत से कोई अन्य भी घायल नहीं हुआ .. ..

उस बार !! .. यानि जनवरी के अंत में -  राजस्थान के जयपुर में राजपूत करणी सेना के समर्थकों ने इसी फिल्म के सेट पर पहुंचकर खूब हंगामा किया था .. और बदकिस्मती से भंसाली के साथ मारपीट भी की थी .. ..

बेअसर निंदा तो तब भी हुई थी - सो अब भी हो ही जाएगी .. शर्तिया !! .. ..

इन 'तब ज्ञात' और 'अब अज्ञात' लोगों का कहना रहा है कि - भंसाली इस फिल्म को सही तरह से नहीं बना रहे हैं - और ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं .. इसलिए फिल्म की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

यदि किसी राजपूत या अन्य पूत को लग जाए कि - भाजपा इस देश को सही तरह से नहीं चला रही है और ऐतिहासिक धरोहरों के साथ छेड़छाड़ कर रही है .. तो क्या भाजपा सरकारों को चलने ना दिया जाएगा ?? .. ..

अरे छोडो जनाब - यूं ही ठिठौली कर रहा था .. वर्ना मुझे मालुम है कि भाजपा को सरकार चलाने से कोई रोक नहीं सकता .. और 'पद्मावती' का भाजपाईकरण होने से भी कोई रोक नहीं पाएगा .. ..

मैं तो अब ये सोच रहा था कि 'पद्मावती' में पद्मावती जी अब कौन से परिधान पहन सकेंगी ?? .. इस हेतु संजय लीला भंसाली को कौन मार्गदर्शन दे कृतार्थ करेगा .. ईरानी - मालिनी - खेर - गजेन्द्र - पहलाज - या अपने मोहन जी .. या सहवाग जी ?? .. ..

खैर मुझे लगता है कि जब तक विवाद सेट नहीं होता तब तक भंसाली को फ़ोकट नया सेट नहीं बनाना चाहिए .. और यदि मामला सेट करना हो तो उन्हें खेर से खैर मांग लेना चाहिए .. .. शायद खैरात में 'करणी-मर्जी' फिल्म बनाने की इज़ाज़त मिल जाए .. और हमें पद्मावती जी के दर्शनों का सौभाग्य .. है ना !! .. ..

पुनश्च: .. और मुझे तो यह भी लगता है कि 'गायिका नाहिद आफरीन' और 'पद्मावती का मामला एक जैसा ही हो - भिन्न है .. क्योंकि दोनों मामलों में कट्टरवादी अलग अलग हैं - और प्रतिक्रियाएं भी - और निंदा भी .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment