Thursday 16 March 2017

// ४० साल के ठूंठ को ४ साल के क्रांतिकारी की चुनौती का अभी तो आगाज़ ही हुआ है ..//


पंजाब और यूपी के चुनाव परिणाम अप्रत्याशित रहे .. और जो परिणामों के प्रत्याशित होने का दावा कर रहे हैं उन घसियारों को घांस काटना और चबाना छोड़ देना चाहिए .. क्योंकि चुनाव के धंधे का भविष्य भी बहुत अच्छा है - फिर घांस छीलने में क्या रखा है .. ..

और इन अप्रत्याशित परिणामों पर भी भिन्न-भिन्न बातें हो रही हैं - और होती रहेंगी ..

पर मैं इन परिणामों को केवल शंकापूर्ण नहीं मानता - पर मैं तो इन परिणामों को किसी घोर साज़िश या चाल की ओर स्पष्ट इंगित करता हुआ मानता हूँ - यद्यपि अभी ठीक ठीक कुछ भी कहा नहीं जा सकता .. ..

इसी कड़ी में ईवीएम मशीनों की गड़बड़ी के आरोपों को भी मैं प्रथमदृष्टया सही और मुमकिन नहीं मानता हूँ - पर हाँ मैं इन मशीनों के पीछे टुच्चों की कारगुज़ारी की संभावनाओं को ख़ारिज नहीं करता .. और आशा करता हूँ कि कभी ना कभी पोलपट्टी खुल के रहेगी .. ..

पर अभी तो मेरे लिए संतोष का कारण यह है कि केजरीवाल ने पंजाब चुनाव पूरी लगन मेहनत ईमानदारी और गजब की दक्षता के साथ लड़ा - और इसलिए इस चुनाव के बाद मेरे मन में उनके प्रति विश्वास और सम्मान में वृद्धि हुई है .. और मैं उनका समर्थन करते रहने के लिए पहले से और प्रतिबद्ध हुआ हूँ .. ..

इसलिए सभी घसियारों को मेरा संदेश .. .. ख़ुशी मना लो क्योंकि तुमने पंजाब में पप्पू को नहीं हराया है - बल्कि तुमने ऐन-केन-प्रकारेण तुम्हारे एकमात्र मुख्य विरोधी को जीतने से रोका है .. और थोड़ा शर्म भी कर लो क्योंकि तुम भी पप्पू से मिली-जुली कुश्ती हारे हो .. ..

और लगा लो इतना ही जोर और ऐसा ही जोर एमसीडी चुनावों में भी .. .. और फिर उसके बाद गुजरात के लिए तैयारी कर मैदान में आना .. .. असली लड़ाई तो अभी शुरू हुई है .. ४० साल के ठूंठ को ४ साल के क्रांतिकारी की चुनौती का अभी तो आगाज़ ही हुआ है .. और अभी से इतनी आवारगी इतनी लाचारी इतनी छटपटाहट इतनी धूर्तता इतनी उठा-पटक !! .. हा !! हा !! हा !! .. .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment