Tuesday 7 March 2017

// एक और सटीक कारण - मैं केजरीवाल का समर्थन क्यों करता हूँ ....//


एक भक्त से चर्चा कुछ यूं चली .. ..

<< तुम केजरी का इतना समर्थन क्यों करते हो ?? ..
>> मुझे उनसे आशाएं हैं - वो मुझे भरोसेमंद लगते हैं .. और उनका अभी तक का परफॉरमेंस भी शानदार है ..
<< चलो माना तुम सही .. पर ये मोदी जी का इतना विरोध क्यों ?? ..
>> मुझे मोदी से तनिक भी आशा नहीं बची है .. उन पर अब भरोसा नहीं होता - वे फेंकू ही निकले - और अब तक उनका परफॉरमेंस भी दयनीय रहा .. और तो और मुझे वो निखट्टू बड़बोले लगे और एक पगलाए दंभी भी .. और उन्होंने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया .. और उनमें मुझे कोई काबलियत भी नहीं दिखी .. और सबसे बुरी बात - वो हमेशा रोते रहते हैं और दूसरों को कोसते रहते हैं .. और उनका व्यवहार और भाषा और तेवर प्रधानमंत्री की गरिमा के अनुरूप तो कदापि नहीं है .. और वो सेक्युलर भी नहीं लगते - और उनकी नीयत भी साफ़ नहीं लगती - और उनकी कार्यशैली भी उपयुक्त नहीं है .. ..

<< नहीं यार ऐसा इतना भी नहीं है !! .. ..

>> तो ठीक है तुम बताओ कि तुम मोदी का समर्थन क्यों कर रहे हो ?? ..
<< मुझे तो बस अभी वो ही एक व्यक्ति दिखता है जिससे कुछ आशा की जा सकती है - बाकी में तो कोई दम नहीं ..
>> चलो माना तुम सही .. पर ये केजरीवाल का इतना विरोध क्यों ?? ..
<< अरे यार वो मोदी को कुछ करने ही नहीं दे रहा .. जब देखो वही कुछ ना कुछ टांग अड़ा देता है .. फ़ोकट परेशान करता रहता है .. फ़ोकट उलझाए बरगलाए रहता है .. ..

>> और मैं कह उठा - ये हुई ना आधी-पौनी सच्ची बात !! .. .. और यही एक और सटीक कारण है कि मैं केजरीवाल का समर्थन करता हूँ .. इसलिए मैनें कहा ना !! .. मुझे उनसे आशाएं हैं .. वो मुझे भरोसेमंद लगते हैं .. और उनका अभी तक का परफॉरमेंस भी शानदार है .. .. और मुझे तो अभी बस वो ही एक व्यक्ति दिखता है जिससे पूरी-पूरी आशा की जा सकती है कि वो हमें मोदी से छुटकारा दिला देगा !! .. ..

मित्रो !! .. भक्त तो चला गया है .. पर मैं अभी तक गौरवान्वित हंसी हंस रहा हूँ .. .. अब मेरे जितना आनंद तो आप अनुभव नहीं कर सकेंगे - पर हाँ भक्त के हाल का और मेरे आनंद का अनुमान लगा काफी खुश तो हो ही सकते हैं .. .. और हाँ इस पोस्ट पर भक्तों की हाय-तौबा देख कर तो काफी आनंद उठा ही सकेंगे .. ऐसी आशा तो की ही जा सकती है .. हा !! हा !! हा !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment