Friday 17 March 2017

/.. यूपी का सीएम कौन ?? .. मैं भी नहीं - क्योंकि मैं तो एमपी से हूँ !! .. और शायद एमपी से इस बार अब तक कैलाश विजयवर्गीय का नाम सबसे आगे है .. और मैं तो 'सबसे कमजोर' दावेदार हूँ .. ..
तो फिर प्रश्न तो और जटिल हो जाता है ना - कि आखिर यूपी का सीएम कौन ?? .. .. मेरे अनुसार जितने भी दर्जन भर लोगों के नाम मीडिया में लिए जा रहे हैं - या लिवाए जा रहे हैं - या दिए जा रहे हैं - या छोड़े जा रहे हैं - या यूं ही आ जा रहे हैं - उनमें से कोई भी मुख्यमंत्री नहीं होने वाला है .. और ऐसा इसलिए  कि यूपी का मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला मोदी जी करेंगे - जिन्होंने एक नई नींव की बात कही है .. इसलिए वो एक अप्रत्याशित व्यक्ति होगा या सबसे 'कमज़ोर दावेदार' होगा - जो मुख्यमंत्री का पद अति विनम्रता के साथ स्वीकार्य कर मोदी जी की 'कुछ भी निर्णय लेने की क्षमता' वाली बात की छाप छोड़ेगा - बल्कि ठप्पा लगा देगा .. .. समझे ना !! ..../

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment