Wednesday 8 March 2017

// यूपी से सीधे गुजरात !! .. अरे पहले दिल्ली के गली-कूचों में काम करना था ना !! ....//


केजरीवाल ने पंजाब गोवा की तैयारी बहुत पहले शुरू कर दी थी .. परिणाम बहुत अच्छे निकले ..
मोदी की तैयारी नहीं थी सो धरा गए - लपटा गए .. और शायद इसलिए सोचा होगा की अब गुजरात में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए .. सो यूपी से फुरसत पाते ही बिना गंगा माँ से अनुमति लिए सरपट दौड़ लगा दी सीधे गुजरात - सीधे सोमनाथ - बिना चुनावी मोड से बाहर निकले .. ..

पर चुकते फिर चूक कर गए .. भूल गए गुजरात के पहले दिल्ली में एमसीडी के चुनाव हैं और वहां तो केजरीवाल ना केवल तैयारी कर चुके हैं पर जीत भी लगभग सुनिश्चित कर चुके हैं .. ..

इसलिए मुझे लगता है कि यदि मोदी गुजरात में उलझ गए तो दिल्ली के एमसीडी में निरंक हो जाएंगे .. और यदि वो एमसीडी में निरंक हुए तो इसका बुरा प्रभाव गुजरात में भी पड़ेगा .. और यदि मोदी गुजरात हार जाएंगे तो २०१९ का तो चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे .. ..

इसलिए मेरा मोदी जी को सुझाव है कि फिलहाल गुजरात भूल जाओ .. इधर उधर आना जाना भी बंद करो और दिल्ली में रोज बनारस जैसा एक रोड-शो कर - दिल्ली की सड़कों की सफाई कर - और एमसीडी के माध्यम से शहर में जो भी अच्छे काम हो सकते हों वो खुद की देखरेख में पूरे करवा कर .. विनोद कुमार बिन्नी और विजय जॉली और सतीश उपाध्याय जैसे कलाकारों को मेयर बनवा कर फिर गुजरात का रुख करेंगे तो बेहतर होगा .. ..

इसी तारतम्य में मैं यह भी सुझाव दूंगा की अंजना ओम कश्यप और फुरसत पा चुके अर्नब गोस्वामी जैसों की मदद लेंगे तो जनकार्य करने में बहुत आसानी होगी क्योंकि इनको तो एक-एक नाले की डिसिल्टिंग से लेकर सड़क के हर गड्ढे और शहर के हर गधे की पूरी-पूरी जानकारी है .. ..

और यदि मोदी जी को मेरा सुझाव बेहतर ना लगा हो तो भी मेरे लिए तो बेहतर ही होगा - क्योंकि मैं भी कहाँ चाहता हूँ कि मोदी २०१९ का चुनाव लड़ने के काबिल रह जाएं .. .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment