Thursday 13 April 2017

// जुझारू केजरीवाल हार मान लेंगे लगता नहीं - मोदी का जादू चलता रहेगा संभव नहीं ..//


दिल्ली के राजौरी गार्डन उपचुनाव में 'आप' पार्टी बुरी तरह से हार गई है - बोले तो निपट गई है .. ..
निश्चित ही ये केजरीवाल के लिए एक तगड़ा झटका ही नहीं अब तक की सबसे बड़ी असफलता भी है - और इस हार का असर एमसीडी चुनावों पर भी पड़ेगा .. और यदि एमसीडी चुनावों में भी 'आप' अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है तो वो गुजरात या अन्यत्र भी कुछ कर पाएगी लगता नहीं .. तो क्या मान लिया जाए कि 'आप' पार्टी ख़त्म हो जाएगी ?? .. हो सकता है ऐसा हो - क्योंकि अब तक तो पूरा जहान 'आप' पार्टी और केजरीवाल के विरुद्ध था - पर जनता का साथ था .. लेकिन यदि जनता ने आपका साथ छोड़ दिया तो आप चुनावी राजनीति में लाख चाह कर भी वर्चस्व स्थापित नहीं कर सकते हैं .. .. और बिना वर्चस्व के राजनीति करना कम से कम केजरीवाल को तो रास नहीं आएगा .. और रास आना भी नहीं चाहिए .. ..

मैं दुखी हूँ पर अब भी नाउम्मीद नहीं .. और नाउम्मीद ना होने का एकमात्र कारण है कि मुझे पूरा यकीन है कि अव्वल तो जुझारू प्रवृत्ति के केजरीवाल इतनी आसानी से हार मान लेंगे मुझे लगता नहीं .. और वर्तमान स्थितियों के परिप्रेक्ष्य में मुझे ऐसा लगता है कि मोदी का जादू चलता रहेगा और जनता का साथ मिलता रहेगा ऐसा भी संभव नहीं है .. और कांग्रेस पुनर्जीवित हो जाएगी ऐसा भी हो नहीं सकता .. इसलिए देश का भविष्य थोड़ा धुंधला सा गया है और इसलिए देश के बुरे दिनों के बाद अच्छे दिन कब और कैसे आते हैं ये बात कौतूहल के साथ देखना और दिलचस्प रहेगा .. .. !! जय हिन्द !! ..../

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment