Tuesday 11 April 2017

//.. कुलभूषण जाधव के साथ तो पूरा देश खड़ा है .. और अभिजीत ?? ....//


कुलभूषण जाधव .. पाकिस्तान के अवैध कब्ज़े में एक बहादुर हिन्दुस्तानी - जिसे पाकिस्तान द्वारा ईरान से अगवा कर पाकिस्तान के न्यायालय से षड्यंत्रपूर्वक फांसी की सज़ा का ऐलान करवा दिया गया है .. और जो इस तरह पाकिस्तान की नापाक हरकतों का शिकार हुआ है .. ..
और इस मुद्दे पर पाकिस्तान का प्रतिकार होना था और भारत सरकार द्वारा तगड़ा प्रतिकार किया गया है .. और पूरी संसद और पूरी सरकार और पूरा देश आज कुलभूषण जाधव के पीछे पूरी एकता और ताकत के साथ खड़ा है और खड़ा दिख रहा है .. और कोई कारण नहीं कि पाकिस्तान अपने नापाक इरादों में सफल होने दिया जाएगा .. ..

पर हास्यास्पद है कि एक मुहँ से फटा भक्त जिसका नाम अभिजीत है और जो गाता अच्छा है - वो ना मालुम क्यों रेंक रहा है ?? .. आज वो स्वयं बहुत दिनों के बाद और बहुत से मुद्दों पर खामोश रहने के बाद फ़ोकट ही जिसे देख उसे घेरने के प्रयास कर रहा है - और बदहवास खिसियाहट और खुंदक के साथ सब को गालियां दे रहा है कि फलां-फलां अब तक कुलभूषण के सपोर्ट में कुछ बोला क्यों नहीं ?? .. वो 'भट्ट' 'जौहर' और 'खान' के नाम पर भी अपने कपड़े फाड़ रहा है .. आदि !! .. ..

मुझे डर है कि अभिजीत कहीं राष्ट्रपति बनने की आस तो नहीं लगा बैठा है ?? .. या कहीं ये सब सही में किसी पद हासिल करने की मुहीम का एक हिस्सा तो नहीं ?? .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment