Wednesday 12 April 2017

// कुछ भी तो ठीक नहीं चल रहा मेरे भाई !! .. समझो या मुझे तो समझा दो ....//


लव-जेहाद का घिनौना भूत लौट आया है .. गाय के नाम पर निर्दोषों को सरेआम पीटा जा रहा है मारा जा रहा है .. हनुमान जयंती पर निकल रहे जुलूस में कोई हनुमान भक्त जयश्री राम का नारा लगा दे तो लाठी चार्ज कर दिया जाता है .. एंटी रोमियो स्क्वाड के नाम पर खुल्ली गुंडागर्दी हो रही है .. धर्म के आधार पर धार्मिक विद्वेष चरम पर पहुंचा जा रहा है और कई सर काटने की और लाखों के इनाम की बातें हो रही हैं .. और जम्मू-काश्मीर के हालात हाथ से निकले जा रहे हैं .. ..

तो मैं कैसे मान लूँ कि मेरे भारत में अमन-चैन और भाईचारा और गंगा-जमुनी तहज़ीब और कानून का राज आदि सब कायम है ?? .. और असहिष्णुता कम हो गई है सहिष्णुता बढ़ गई है ?? .. और नागरिक सुरक्षित महसूस कर रहे हैं ?? .. ..

और हालात ये हैं कि हर छोटा बड़ा नेता केवल अपनी पार्टी के हिसाब से ही बात कर रहा है .. हर नेता अपनी-अपनी पार्टी की राजनीति कर रहा है .. जो कल तक कांग्रेस में था आज भाजपा में आकर शुद्ध भाजपाई बातें ही कर रहा है .. पर जनता की राजनीति तो कोई भी नहीं कर रहा है .. ..

मैं हाथ जोड़ कर मेरे भक्त मित्रों से प्रार्थना करता हूँ कि ईश्वर के लिए या तो आप मुझे समझा दो कि मैं गलत हूँ और गलत लिखता हूँ या आप स्वयं मान लो कि आप देशहित में कुछ तो गफलत कर रहे हो .. क्योंकि पार्टियां और नेता सब गए भाड़ में .. देश तो आपका मेरा एक ही है .. यानि समझो या समझा दो मेरे भाई !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment