Wednesday 19 April 2017

// घुटने देखे ?? .. किरकिटीय भ्रष्टाचार में तो सफाचट्ट खोपड़ियाँ भी दिख रही हैं ....//


अब ये तो सामान्य से भी अति कम अक्ल वाले भक्तों को भी पता होगा कि - किरकिट (क्रिकेट) में भ्रष्टाचार एक बुखार की तरह घर कर चुका है - और इसमें कई धुरंधर नामी-गरामी नेता और टुच्चे खिलाड़ी शामिल हैं .. और उच्चतम न्यायालय भी इस तथ्य पर ठप्पा झप्पा लप्पा लगा चुका है .. ..

पर सुप्तावस्था में धक रहे इस जागरूक देश में अभी किरकिट के भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को लेकर कोई उछलकूद नहीं मची है - और मामला शांत किया जाकर ठंडा पड़ा है .. या ठंडा कर दिया गया है .. ..

पर ये मुई बुखारग्रस्त किरकिट ऐसी चीज़ है कि इस फुरसती जागरूक देश में इसकी हर चीज़ बुख़ारित (वायरल) हो जाती है .. ..

अब देखें ना - आजकल जो IPL के नाम से किरकिटीय सर्कस चल रहा है उसकी एक मुख्य गतिविधि चर्चा में आ गई .. और मुख्य गतिविधि किरकिट खेल से संबंधित ना हो खिलाड़ी और खुली मीडिया से संबंधित है .. ..

जी हाँ !! - एक कोई विराट कोहली करके किरकिट का खिलाड़ी बताते हैं - जो कि एक टेलीविज़न होस्ट अर्चना विजय को इंटरव्यू दे रहे हैं - और इंटरव्यू लेते देते की तस्वीर खुली मीडिया में बुख़ारित हो गई है - कारण क्या ?? .. अब तस्वीर में तो ज़ाहिर है कि पता चल नहीं सकता कि आपस में क्या बात हो रही है - तो फिर तस्वीर बुख़ारित क्यों ?? .. ..

कारण ये है कि टेलीविज़न होस्ट अर्चना विजय की जीन्स फटी हुई है जिसमें से घुटने दिख रहे हैं - या यूं कहें कि जीन्स ही ऐसी फटी डिज़ाइन्ड है कि उसमें से घुटने दिखें जो दिख रहे हैं .. और सर झुकाए विराट कोहली घुटनों को देखते हुए १००% प्रतीत हो रहे हैं .. ..

हालाँकि तस्वीर में विराट कोहली की नज़रें तो नहीं दिख रहीं पर अर्चना विजय के घुटने तो दिख ही रहे हैं .. और इसलिए यदि विराट कोहली ने घुटने देखे तो ये बात भी तय है कि इस बुख़ारित हो गई तस्वीर को देख लेने के कारण मुझे भी वही घुटने दिख गए - और यदि आपने भी वो तस्वीर देख ली होगी या देख लोगे तो आप को भी वही घुटने दिख जाएंगे .. शर्तिया !! .. ..

तो अब तय कर लें कि गलती या विशिष्टता किरकिट की या खुली मीडिया की या टेलीविज़न होस्ट की या किरकिट खिलाड़ी की या फटी जीन्स की या नज़रों की या मेरी या आपकी - या फिर घुटनों की ?? .. ..

भक्तों से निवेदन है कि थोड़ा घुटना वो भी लगाएं तो बेहतर होगा .. और बेहतर होगा कि किरकिट से जुड़े भ्रष्टाचार पर भी थोड़ी नज़रें इनायत फरमाएं - फिर भले ही वो डीडीसीए या बीसीसीआई से जुड़े मामले ही क्यों ना हो - जिसमें घुटने तो क्या सफाचट्ट खोपड़ियाँ भी दिख रही हैं ?? .. है ना ?? .. ..

बाई-द-वे !! - अभी तक किरकिटीय जंतु सहवाग चुप क्यों ?? .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment