Friday 7 April 2017

/.. सैंडल मार शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर से हवाई यात्रा करने पर लगा बैन हटा ..

और मेरा मोदी सरकार और भाजपा से हटा हटाया विश्वास और हटा .. .. वैसे भी मैं तो भाजपा के बारे में हमेशा से कहता आया हूँ कि - सावधानी हटी दुर्घटना घटी .. ..

अब जो मेरे मित्र हैं और जो भक्त हैं - और जो कह रहे थे कि एफआईआर हो गई है - गिरफ्तारी भी होगी - कानून अपना काम करेगा - उनको मेरी सांत्वना है कि मन छोटा नहीं करना - ऐसा तो होता ही रहता है .. अब किसी को ये थोड़े ही पता था कि धक्का गायकवाड़ ने नहीं पहले गायकवाड़ को अधिकारी ने दे मारा था .. अब अपन यहाँ जमीन पर बैठे-बैठे ये सारी ऊंची ऊँची आसमानी सुल्तानी बातें थोड़े ही पता लगा सकते हैं .. है ना !! .. तो चलो बीती बिसार दे और आगे की सुध ले .. ..

हाँ तो भक्तो !! .. ये शुंगलू साहब ने केजरीवाल के बारे में क्या-क्या डंके की चोट सही-सही कहा - अब सब कुछ तफ्सील से बताओ तो जरा !! ..../

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

4 comments:

  1. वीडियो: सीजीनेट स्वर के संस्थापक शुभ्रांशु चौधरी से बातचीत: http://thewirehindi.com/5624/video-in-conversation-with-cg-net-shubhranshu-chaudhary/ via @thewirehindi

    ReplyDelete
  2. द वायर हिंदी‏ @thewirehindi 18h18 hours ago
    डीयू, जेएनयू से किसी नक्सल संबंधी गतिविधि की सूचना नहीं: केंद्र http://thewirehindi.com/5641/no-naxal-related-activity-reported-from-du-and-jnu-say-government/ … #JNU #DU

    ReplyDelete
  3. बम कांड के बाद भगत सिंह ने अदालत से कहा… BY द वायर स्टाफ ON 08/04/2017
    http://thewirehindi.com/5680/bhagat-singh-on-assembly-bomb-case/
    विशेष: साल 1929 में आज ही के दिन 8 अप्रैल को भगत सिंह और बटुकेश्वर दत्त ने केंद्रीय असेंबली में बम फेंका था. बम फेंकने के बाद उन्होंने गिरफ़्तारी दी और उनके ख़िलाफ़ मुक़दमा चला. 6 जून, 1929 को दिल्ली के सेशन जज लियोनॉर्ड मिडिल्टन की अदालत में दिया गया भगत सिंह का ऐतिहासिक बयान…
    हमारे ऊपर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इसलिए यह आवश्यक है कि हम भी अपनी सफाई में कुछ शब्द कहें. हमारे कथित अपराध के संबंध में निम्नलिखित प्रश्न उठते हैं: (1) क्या वास्तव में असेंबली में बम फेंके गये थे, यदि हां तो क्यों? (2) नीचे की अदालत में हमारे ऊपर जो आरोप लगाए गए हैं, वे सही हैं या गलत?

    ReplyDelete
  4. वीडियो: सीजीनेट स्वर के संस्थापक शुभ्रांशु चौधरी से बातचीत BY द वायर स्टाफ ON 07/04/2017
    http://thewirehindi.com/5624/video-in-conversation-with-cg-net-shubhranshu-chaudhary/
    सीजीनेट स्वर जन पत्रकारिता में क्षेत्र में काम करने वाला एनजीओ है, जो मध्य भारत के आदिवासी इलाकों में काम कर रहा है. सीजीनेट स्वर के संस्थापक शुभ्रांशु चौधरी से मीनाक्षी तिवारी की बातचीत.
    ये एनजीओ आदिवासियों को समस्याओं को उन्हीं की भाषा में रिकॉर्ड करके ब्लूटूथ के ज़रिये प्रसारित करता है. आने वाले समय में यह एनजीओ एक सामुदायिक मीडिया उद्यमिता स्कूल खोलने जा रहे हैं.
    क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

    ReplyDelete