Tuesday 4 April 2017

// 'तलाक तलाक तलाक' के अन्य बेहतर विकल्प .. बस सन्यास ले निकल लो गुरु !! ....//


ऐसे ही दिमाग में आया कि 'तलाक तलाक तलाक' के बजाय 'मोदी मोदी मोदी' बोलो और निकल लो .. कोई क्या उखाड़ लेगा ?? .. तलाक लेना-देना तो दूर की कौड़ी - गुजारा भत्ता तक नहीं देना पड़ेगा .. ..

पर अब तक ये नहीं समझ पड़ी कि भक्तों द्वारा 'तलाक तलाक तलाक' का इतना उचित विरोध क्यों और ये 'मोदी मोदी मोदी' का इतना अनुचित समर्थन क्यों ?? .. ..

क्या हुआ उन  श्लोकतुल्य परउपदेशी  पेलमपेल डायलॉग्स का .. "जिनके मकान शीशे के .." - "१ उंगल दिखाओगे तो ३ अपनी तरफ .." ?? .. ..

और अब तो एक और बात दिमाग में आ रही है कि - आत्मा परमात्मा की उधेड़बुन में फंसते हुए जीव कल्याण का ठेका ले सहूलियत अनुसार अघोषित भोगों से सन्यास ले सन्यासी साधू योगी बनकर भी निकल लो तो कोई क्या उखाड़ लेगा ?? .. और कोई उखाड़े भी तो फिर कौन सन्यास या संसार या सांसारिक वस्तुएं ही छोड़नी पड़ती हैं जो समस्त उखाड़ने वालों को गाड़ा ना जा सके ?? .. ..

बल्कि यदि संत गुरु सन्यासी साधू योगी का ठप्पा लग गया तो फिर तो किसी न्यायालय की भी क्या मजाल कि कहे कि नहीं आपको ग्रहस्थ जीवन का पूर्ण निष्ठा से क्रियान्वयन एवं निर्वहन करना ही पड़ेगा ?? .. ..

तो भक्तों आज दिन भर घर बैठ के योग साधना ध्यान कर विचार मंथन करें .. पर सावधान !! .. ध्यान रहे - कहीं सन्यास ले निकल मत लेना .. क्योंकि ये आपके परिवार समाज राष्ट्र के लिए हानिकारक भी हो सकता है .. समझे !! .. .. धन्यवाद !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment