Sunday 9 April 2017

// अब परदे उठते जा रहे हैं .. कांग्रेस-भाजपा एक ही हैं .. मिलीजुली कुश्ती जारी है ....//


दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश .. दिल्ली सरकार के अधिकार सीमित .. दिल्ली सरकार के बॉस मुख्यमंत्री ना होकर 'एलजी' .. ये पूरी बात केजरीवाल को पहले से पता नहीं थी .. और अब तक के न्यायालयीन कार्यवाही से बनी व्यवस्था के तहत ऐसा चल रहा है - और केजरीवाल एक बिना अधिकार वाले मुख्यमंत्री बने हुए हैं .. और 'एलजी' बॉस !! .. ..

वैसे तो मोदी को भी ये पता होना ही था कि उनका राज्यसभा में बहुमत नहीं है इसलिए मनमानी नहीं चलेगी - पर ऊंचे लोग ऊंची बातें .. और बातें तो निम्नस्तरीय भी .. ..

खैर मोदी और केजरीवाल ने चुनाव पूर्व जनता से अनेक वायदे कर दिए .. देश भर में तो वादे पूरे हुए नहीं पर दिल्ली में तो कुछ-कुछ पूरे हो गए .. और क्योंकि दिल्ली का बॉस 'एलजी' .. इसलिए दिल्ली के समस्त कामों का श्रेय तो 'एलजी' के मार्फ़त मोदी को जाना चाहिए था .. पर ना मालूम क्यों इस देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कांग्रेस की हर एक उपलब्धी का खुद श्रेय बटोरने वाली भाजपा जैसी मौका भुनाऊ पार्टी श्रेय लेने से भी भाग रही है .. बोल रही दिल्ली में कुछ काम नहीं हुए .. ..

और तो और ये कांग्रेस भी अजीब है .. चुनाव एमसीडी के .. और १० साल से एमसीडी पर काबिज़ विपक्षी भाजपा .. पर कांग्रेस भाजपा की तो बात ही नहीं कर रही .. वो ना तो भाजपा को कोस रही है ना भाजपा की तारीफ कर रही है .. और वो तो केवल शुंगलू भगवान् के फोटो फ्री में बाँट रही है और केजरीवाल की निंदा कर रही है .. ..

कारण ?? .. अब पगले क्या करते हैं हर बार कारण समझ आ सकता है क्या ?? .. .. पर हाँ शाने क्या कर रहे हैं कुछ-कुछ समझ आ रहा है .. और जो समझ आ रहा है वो यह कि पंजाब के उलट पंजाब जैसी ही डील हो गई है .. कांग्रेस एमसीडी में भाजपा को जिताने के लिए पूरी मदद कर रही है .. .. और इसलिए अब परदे उठते जा रहे हैं .. कांग्रेस और भाजपा एक ही हैं .. मिलीजुली कुश्ती जारी है .. शर्तिया !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

2 comments:

  1. वीडियो: सीजीनेट स्वर के संस्थापक शुभ्रांशु चौधरी से बातचीत BY द वायर स्टाफ ON 07/04/2017
    http://thewirehindi.com/5624/video-in-conversation-with-cg-net-shubhranshu-chaudhary/
    सीजीनेट स्वर जन पत्रकारिता में क्षेत्र में काम करने वाला एनजीओ है, जो मध्य भारत के आदिवासी इलाकों में काम कर रहा है. सीजीनेट स्वर के संस्थापक शुभ्रांशु चौधरी से मीनाक्षी तिवारी की बातचीत.
    ये एनजीओ आदिवासियों को समस्याओं को उन्हीं की भाषा में रिकॉर्ड करके ब्लूटूथ के ज़रिये प्रसारित करता है. आने वाले समय में यह एनजीओ एक सामुदायिक मीडिया उद्यमिता स्कूल खोलने जा रहे हैं.
    क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.

    ReplyDelete
  2. 9-4-2017
    1-Rofl Critic‏ @RoflCritic 19h19 hours ago
    स्कूल की जमीन पर बीजेपी का कार्यालय बना था AAP कार्यालय की ज़मीन पर JIO का कार्यालय बनेगा।
    2-AAP Express 🇳‏ @AAPExpress 10h10 hours ago
    Watch : तमाम पार्टियों के दफ्तर दिल्ली में है, लेकिन #AAP_के_साथ_भेदभाव क्यों ? : .@raghav_chadha pic.twitter.com/QcfzTgjQBJ
    3-BHAGAWANA RAM UPADHY‏ @BrUPADHY 9h9 hours ago
    https://www.youtube.com/watch?v=tfdkE0ZxSO4&sns=tw … via @youtube
    4-कल्पेश याग्निक का कॉलम: क्या ऐसे समझें दुनिया को हिला देने वाले पनामा पेपर्स की कहानी - www.bhaskar.com http://www.bhaskar.com/news/UT-DEL-HMU-NEW-kalpesh-yagnik-column-5295385-NOR.html
    5-Rakesh K.‏ @AAPKA_RK 12h12 hours ago
    ऑफिस तो बन्द करा दोगे लेकिन जो लोगों के दिलों में #आप के ऑफिस खुले हुए है उनका क्या करोगे #TakeMyPlace4AAPOffice pic.twitter.com/Eeuorc5tRo
    6-Ankit Lal‏Verified account @AnkitLal 9h9 hours ago
    अरविंद केजरीवाल अपराधी है और मोदी उससे मिला हुआ है क्योंकि भक्तों की इतनी चीख़ पुकार और विधवा क्रंदन के बावजूद उसको गिरफ्तार नहीं कर रहा।
    7-pratik wasnik‏ @pratikwasnik 4h4 hours ago
    मैं अन्ना हूँ, जैसा की आपको पता है केंद्र में इस सरकार को लाने के लिए भूखा तक रहा हूँ। लोकपाल तो जुमला था। अब मेरा मौन व्रत है। https://twitter.com/subashpandey7/status/846782650169933824 …

    ReplyDelete