Sunday 7 May 2017

// कम से कम अब तो केजरीवाल को मानना ही पड़ेगा .. ..//


वो इसलिए कि उन्होंने उनके साथ दोयम दर्जे के साथी होते हुए भी वो मुकाम हासिल किये जो अभूतपूर्व थे .. मसलन उन्होंने अन्ना प्रशांत योगेंद्र वीके सिंह किरण बेदी एवं कई अन्य बागी नेताओं का साथ ले अपना पथ प्रशस्त किया - और इन सब लोगों के अलग हो जाने के बाद भी लगातार आगे बढ़ते रहने में सफलता पाई है .. और अब तक उनसे अलग हुए किसी भी व्यक्ति ने अपने दमखम पर किसी भी प्रकार की सफलता नहीं पाई है .. ..

आज लगता है कपिल मिश्रा का एक छोटा नाम उस फेहरिस्त में जुड़ने जा रहा है - और शायद कल एक बड़ा नाम कुमार विश्वास का भी जुड़ जाए - या हो सकता है संजय सिंह या आशुतोष जैसे कुछ और बड़े नाम भी जुड़ जाएं .. पर चूंकि अरविन्द केजरीवाल ने अब तक जो हासिल किया है अपने दमखम और अपनी योग्यताओं और अपनी मेहनत पर ही किया है .. मुझे लगता है वो और मज़बूत हो आगे बढ़ेंगे .. ..

एक बात और - अरविन्द केजरीवाल से कई लोग बागी हो अलग हुए - और उन पर लगातार आरोप भी लगते रहे - पर केजरीवाल अब तक किसी के आगे डरते या झुकते नहीं दिखे .. और ना ही कोई आरोप अब तक साबित हो पाया .. ..

और अभी-अभी इसी कड़ी में सत्येंद्र जैन से २ करोड़ रूपए नगद लेते देखने का अब तक का सबसे गंभीर आरोप कपिल मिश्रा ने अरविन्द केजरीवाल पर लगाया है .. और मेरे तर्क अनुभव और दिमाग से मैं इस आरोप को भी मान्य नहीं करते हुए शायद भाजपा की ही एक और साज़िश के रूप में ही देखता हूँ .. ..

और इसलिए ही कहता हूँ कि यदि आरोप सही हैं तो भी और यदि आरोप साज़िश हैं तब भी - मानना पड़ेगा केजरीवाल को !! .. और ये भी सोचना पड़ेगा कि कपिल मिश्रा भी तो अरविन्द केजरीवाल को गलत ही समझते रहे .. यानि कपिल मिश्रा ने भी मान लिया कि केजरीवाल बहुत ऊंची चीज़ हैं - और कपिल मिश्रा स्वयं एक सामान्य बेवकूफ हैं - है ना ?? .. ..

और अंत में एक बात और .. यदि अरविन्द केजरीवाल भी व्यक्तिगत रूप से भ्रष्ट हैं तो फिर प्रश्न उठता है कि जनता किस अन्य एक भी नेता पर विश्वास करे और वो भी किस बिनाह पर .. और फिर फ़र्ज़ी डिग्रीधारी मोदी पर ही विश्वास क्यों किया जाए ?? .. कोई विशेष कारण ?? .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. 'Known Kejriwal for 12 Years, Can't Think He is Corrupt': Kumar Vishwas http://www.ndtv.com/delhi-news/after-kapil-mishras-corruption-allegations-kumar-vishwas-says-cant-think-kejriwal-is-corrupt-1690590 via @ndtv

    ReplyDelete