Tuesday 23 May 2017

// परेश रावल जी !! जीप के आगे बाँधने के और विकल्प भी हैं - और जीप के पीछे भी ..//


जी हाँ ये भी किसी अन्य पार्टी के नहीं बल्कि भाजपा के ही नायाब सांसद हैं - नाम है परेश रावल - बॉलीवुड से जुड़े हैं और इसलिए फिल्मों में ना जाने क्या सही गलत फिल्मांकन कर चुके हैं - और सफल भी हैं - और गर्राए हुए भी .. और इन्होनें ट्वीट कर अपनी घटिया राय ज़ाहिर करी है कि - आर्मी जीप से पत्थरबाज़ों को बांधने के बजाय मशहूर काबिल लेखिका अरुंधति रॉय को बांधना चाहिए .. ..

मेरी उम्दा प्रतिक्रिया .. ..

इस घटिया कमेंट के लिए परेश रावल के बजाय क्यों ना भक्तों को चौराहे पर बाँध प्रताड़ित किया जाना चाहिए ?? .. ..

हाँ एक बात और .. आर्मी जीप के आगे पत्थरबाज को बांधने को सेना ने तो उचित और सराहनीय कदम मानते हुए मेजर नितिन गोगोई को सम्मानित करने तक का फैसला लिया है - तो क्या माननीय भाजपा सांसद परेश रावल के बयान के बाद मेजर गोगोई का सेना सम्मान भी निरस्त कर देना चाहिए ?? .. ..
और बदले में क्या परेश रावल को बेहतर विकल्प सुझाने के लिए सम्मानित नहीं किया जाना चाहिए ?? .. ..

और हाँ यदि सेना परेश रावल के साथ मुझे भी सम्मानित करने की गारंटी दे तो मैं भी एक आईडिया देना चाहूंगा .. जीप के आगे मेहबूबा को बांधो - कोई आगे से पत्थर नहीं मारेगा .. और पीछे कथित रूप से राष्ट्र पर मर मिटने को तैयार भाजपाई नेत्री को बांधो - सब पत्थरबाज जीप के पीछे दौड़ेंगे - और फिर जीप को खाई में धकेल दो .. .. और ठाँय-ठाँय .. .. और बोलो !! जय हिन्द !! .. ..

पुनश्च: अब जो परेश रावल को एक जोकर जैसा मानते हैं वे मेरे इस लेख को व्यंग के रूप में ले सकते हैं .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment