Sunday 18 June 2017

// और यदि इनकी वीडियोग्राफी होने लगे तो ? - तो इनकी खुल्ले में निकल जाएगी ..//


कुछ बेवकूफ निर्लज्ज अव्यवहारिक अतिवादी असहिष्णु दिशाहीन बेशर्म जाहिल गंवार - राष्ट्रहित में स्वच्छता अभियान के तहत खुल्ले में शौच को रोकने के सुलक्ष्य को प्राप्त करने के कुप्रयास में - खुल्ले में शौच करने वाली महिलाओं की वीडियोग्राफी करने के नायाब तरीके का क्रियान्वयन करते पाए गए हैं .. ..

मेरी खुल्ली प्रतिक्रिया .. ..

यदि यही खपती लोग सभी नेताओं की भी दैनिक क्रियाओं की वीडियोग्राफी करने लगें तो ?? .. तो मेरा दावा है कि इन सारे नेताओं की शौच खुल्ले में निकल जाएगी .. शर्तिया जी शर्तिया !! .. ..

बताओ तो भक्तों मेरी खुल्ली प्रतिक्रिया कैसी लगी ?? .. और तुम्हें कैसा लगेगा जब तुम्हारे पीछे भी वीडियो कैमरा लगेगा ?? .. समझे ?? .. नहीं समझे ना ?? ..  क्योंकि यदि सामान्य समझदार भी होते तो शायद समझ पाते कि किसी भी व्यक्ति को पीट-पीट कर मार देने के क्या भयावह मायने होते हैं !! .. और खुल्ले में शौच और खुल्ले में हत्या करने के क्या मायने होते हैं !! .. और किसी इंसान की इज़्ज़त के क्या मायने होते हैं !! .. और भी - कि किसी भी महिला की आबरू और अहंम पर चोट के क्या मायने होते हैं .. छिः !! .. अब तो वाकई तुम्हारी सोच हरकतों समर्थन और अवस्था पर घिन्न आने लगी है .. धिक्कार है !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment