Thursday 22 June 2017

// अरे तथागत जी .. स्व: मुखर्जी की डायरी मत खंगालो - वेंकैया की सुनो .. ..//


अब त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ट्विटिटाय हैं - और ट्वीट ठोंके हैं कि .. 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 10/1/1946 को अपनी डायरी में लिखा था "हिंदु-मुस्लिम की समस्या बिना सिविल वॉर के नहीं सुलझेगी" काफी हद तक लिंकन की तरह।' .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

ये श्यामा प्रसाद मुख़र्जी अब इस दुनिया में नहीं - उनकी डायरी में क्या सही क्या गलत और कितनी छेड़खानी ये जांच का विषय हो सकता है और बिना किसी आयोग के बैठाए इस पर बैठे बैठे विवाद करना भी जमेगा नहीं .. तो सत्य की ऐसी की तैसी होने की प्रतीक्षा की जा सकती है .. ..

और ये लिंकन कौन ?? .. नाम तो सुना-सुना सा है पर कभी मिलने मुझसे आया तो नहीं .. और इसलिए इसने भी क्या किया कहाँ किया कब किया क्यों किया मुझे कुछ ज्यादा पता नहीं - और मेरा दावा है कि भक्तों और भाजपाइयों को भी इस बारे में पता नहीं होगा .. ..

पर ये तथागत राय के बारे में कुछ कुछ पता पड़ा है कि ये मूलतः भाजपाई हैं .. और मुझे ये भी पता है कि ये महाशय जो 'हिन्दू-मुस्लिम समस्या' के बारे में कह रहे हैं वो अपने आप में समस्या कम हो भाजपा का प्रिय राजनैतिक विषय जरूर रहा है .. ..

और इसलिए तथागत जी को राय देना चाहूंगा कि .. कृपया स्व: श्यामा प्रसाद मुखर्जी को तो बख्श ही दो जनाब .. और उनकी डायरी खंगालने के बजाय आप तो जीवित वेंकैया नायडू के अभी-अभी दिए गए ताज़ा बयान पर गौर करो जनाब जो कह रहे हैं कि - किसानों की क़र्ज़ माफ़ी फैशन हो गया है .. .. जबकि  यूपी मध्यप्रदेश महाराष्ट्र की भाजपा सरकारें इस फैशन की शिकार हो गई हैं .. ..

तो समझे तथागत जी .. इस देश में असली समस्या तो अब नए नए लेटेस्ट फैशन की हो चली है - जैसे गौरक्षा - और क़र्ज़ माफ़ी आदि .. .. ये पुराने गड़े मुर्दे निकाल फ़ोकट राजनीति मत करो जनाब .. क्योंकि फैशन और जनता का टशन कब बदल जाए क्या भरोसा ?? .. है ना ?? .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. Rofl Critic‏ @RoflCritic 7h7 hours ago
    सैक्स रैकेट गिरोह की मास्टर माइंड न‌िकली BJP की नेता, पार्टी में हड़कंप http://www.hindi.indiasamvad.co.in/othertopstories/bjp-leader-operating-sex-racket-in-uttarakhand-roorkee-26341#.WUGCPntt1GM.twitter …
    2-नोटबंदी का समर्थन करने वाले पत्रकार ने मानी गलती, लिखा- फेल हो गया मोदी सरकार का फैसला, टूटी किसानों की कमर http://www.jansatta.com/national/swarajya-magazine-editor-r-jagannathan-accepts-his-mistake-in-predicting-effects-of-demonetisation-says-i-got-it-wrong/349401/ via @jansatta

    ReplyDelete