Tuesday 1 August 2017

// भारत का प्रजातंत्र केजरीवाल के भरोसे हो चला है !! .. क्योंकि .. .. ..//


जमाने से सुनते आए हैं कि प्रजातंत्र में विपक्ष का भी महत्त्व होता है .. .. बल्कि कुछ पंडित तो कहते आए हैं कि स्वस्थ लोकतंत्र में विपक्ष का मजबूत होना भी अत्यावश्यक होता है - और विपक्ष बिना तो प्रजातंत्र और तानाशाही में कोई अंतर ही नहीं रह जाता है .. ..

आज भ्रष्टाचार आरोपित जयललिता वाली एआईएडीएमके पार्टी के बचे-खुचों ने जयललिता की मृत्यु उपरांत एनडीए में जाने के संकेत दे दिए हैं .. और कुछ दिन पहले दोगले नितीश भी अपनी बिहारी सत्ता में लिपटे हुए ही विपक्ष से सत्तापक्ष खेमे में लुढ़क उल्टे ऊपर पहुँच चुके हैं - और इस कारण लालू और पप्पू को और कमज़ोर कर चुके हैं .. इतना कमज़ोर कि उन्हें 'विपक्ष' कहना भी अब उचित नहीं होगा .. ..

तो फिर विपक्ष है कहाँ ?? .. .. पटनायक तो नहीं ?? .. कौन पटनायक ?? .. नहीं मालूम तो छोडो उसकी बात .. .. तो अमरिंदर सिंह पंजाब वाले ?? .. हा !! हा !! हा !! .. उसके तो केवल कांग्रेस का लेबल चिपका है - पर असल में तो वो भी साहेब का पट्ठा ही है और सेटिंग के तहत ही पक्ष का होकर भी विपक्ष में है .. ..

तो बात आकर ठहरती है ममता दीदी और केजरीवाल दादा में .. ..

तो बस अब आगे आने वाले दिनों में मालुम पड़ जाएगा कि बंगाली टाइगरों पर दिल्ली तोतों का झपट्टा कैसा लगता है - और चिटफंड आदि आर्थिक भ्रष्टाचार के रहते या बहाने दीदी कहाँ जाती हैं - जेल या एनडीए में ?? .. ..

तो क्या मान लिया जाए कि विपक्ष का नामोनिशान मिट गया ?? .. लगता तो ऐसा ही है पर जब तक केजरीवाल दादा है - विपक्ष का अस्तित्व तो बना ही रहेगा .. और मुझे ऐसा लगता है कि केजरीवाल निराश नहीं करेंगे .. क्योंकि पंडितों ने यह भी कहा हुआ है कि भारत में प्रजातंत्र की जड़ें बहुत गहरी हो चुकी हैं - और अब इस देश में प्रजातंत्र को कोई तीसमारखाँ भी ख़त्म नहीं कर सकता - और चूँकि प्रजातंत्र में मजबूत विपक्ष का होना भी अपरिहार्य है इसलिए भारत का प्रजातंत्र केजरीवाल के भरोसे हो चला है !! .. ..

यानि यदि केजरीवाल रहे तो प्रजातंत्र .. नहीं रहे तो भयावह तानाशाही .. ..

और इसलिए मेरा केजरीवाल को समर्थन पूरे दिल दिमाग से जारी है - प्रजातंत्र और देशहित में जारी है - मेरे और मेरे परिवार और मेरे समाज के हित में जारी है - और भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिकता के विरुद्ध जारी है .. भक्त जो चाहें उखाड़ लें या अपने पाँव पर कुल्हाड़ी मार लें - इससे मेरा कोई सरोकार नहीं .. ठीक !! .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment