Monday 14 August 2017

// तो आइए परम्पराओं का निर्वहन करें - इन्हें छूट गालियां देकर पुण्य प्राप्त करें ....//


बीजेपी अध्यक्ष और गुजरात से राज्यसभा के ताजे सांसद अमित शाह ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो जाने से कई बच्चों की मौत पर कहा है कि .. योगी आदित्यनाथ का इस्तीफ़ा नहीं होगा - इतने बड़े देश में बहुत सारे हादसे हुए - पहली बार ऐसा हादसा नहीं हुआ है - इस तरह के हादसे इतने बड़े देश में होते रहते हैं .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

और इतिहास परमानेंट गवाह है कि जब-जब ऐसे हादसे हुए जवाबदार और जिम्मेदारों को और विशेषकर सत्तापक्ष को बहुत गालियां पड़ीं .. तो बस इसलिए अब मुझे भी इन दो कौड़ी के मूर्ख निर्दयी बेवकूफ असंवेदनशील टुच्चे झकोरों को परम्परानुसार गालियां देने का अधिकार प्राप्त हो जाता है .. और यदि आप भी एक सजग संवेदनशील नागरिक हैं तो गालियां देने का अधिकार तो आपको भी प्राप्त होता है .. ..

आज़ादी की पूर्व संध्या पर कुछ साधारण गालियां देने की मुझसे स्वस्फुटित शुरुआत हो गई है .. आप भी चाहें तो बहती गंगा में हाथ धो सकते हैं .. क्योंकि मुझे लगता है कि ऐसा करने से पुण्य मिलेगा और आत्मसंतोष भी .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. Manish Sisodia‏Verified account @msisodia Aug 12
    गोरखपुर में ऑक्सीजन सप्लाई के पेमेंट की फाइलें किस किस विभाग में कितने दिन तक किस अधिकारी की टेबल पर रहीं, इसकी सूचना सार्वजनिक होनी चाहिए।

    ReplyDelete