Wednesday 9 August 2017

// नेहरू की जगह पटेल होते तो ?? .. मूर्खों मोदी-शाह ऐसा ना किये होते तो ?? ....//


कुछ संघी भाजपाई भक्त और मेरे अतिरिक्त काबलियत रखने वाले कुछ मित्र हमेशा से अपनी छाती कूटते रहते हैं कि .. महात्मा गाँधी की गलती थी - और देश का दुर्भाग्य - कि नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री बनाए गए - अगर नेहरू के बजाय पटेल बने होते तो देश आज कहीं का कहीं होता .. ..

मेरी कहीं की कहीं प्रतिक्रिया .. ..

मूर्खों !! .. मोदी-शाह की गलती थी - और देश का सौभाग्य - कि गुजरात राज्यसभा चुनाव में टुच्चई बता दी - अगर नहीं बताई होती तो बेइज़्ज़त मोदी-शाह की इतनी भी बदनामी नहीं होती .. .. और यदि चीनी प्रधानमंत्री को झूला ना झुलाया होता तो बिरयानी खा रहे होते - और यदि नवाज़ की बिरयानी नहीं डकारे होते तो चीन द्वारा झुलाया झूला नहीं झूल रहे होते .. और यदि भ्रष्टाचार नहीं किया होता तो विकास पैदा हो गया होता - और यदि स्मृति ईरानी को राष्ट्रपति बनाया होता तो कोविंद को कोई नहीं जानता - और यदि वेंकैय्या को उपराष्ट्रपति के बजाय रक्षामंत्री बनाय होता तो जेटली के दिमाग को आराम मिल गया होता - और यदि जुमलों के बजाय मोदी-शाह ने कुछ काम भी किया होता तो आज मैं ऐसा बेतुका लेख लिख इन सबका उपहास नहीं कर रहा होता .. और शायद चिंतित भी नहीं होता .. और विचलित भी नहीं .. ..

जो शायद तब अंडे से बाहर भी ना निकले होंगे - पीछे इतिहास में घुस के पीछे की भविष्यवाणी करने वाले ऐसे मूर्खों !! .. कुछ समझे ?? .. ..

अरे जरा वर्तमान की भी सुध ले लो .. कुछ तो शर्म कर लो बेशर्मों !! .. यदि विकास बराला को पहले जमानत नहीं दिलवाए होते तो इतनी गालियां भी नहीं खा रहे होते .. और यदि गालियां खाने से परहेज़ होता तो मैं तुम्हे बेशर्म भी नहीं कह रहा होता .. ..

समझे पटेल को प्रधानमंत्री बनाने वाले फोकटिया लफ़्फ़ाज़ों !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment