Sunday 13 August 2017

// तो अभी उकसाऊ उबाऊ थकाऊ बिकाऊ चलाऊ पछताऊ विषयों को स्थगित कर दें ? ..//


केंद्र में सत्तासीन पार्टी के सभी फेंकू - अभी से २०१४ में किए गए वायदों की खिल्ली-गिल्ली उड़ाते हुए - २०१७ में कुछ हाँफते हुए - २०१९ से भयभीत - पिछले ६०-७० सालों को कोसते हुए - २०२२ २०२४ की बातें करने लगे हैं .. और इस प्रकार अपनी फेंक को और लम्बा करने की जुगाड़ में हैं .. ..

पर मैं सोच रहा था कि जब भारत और यूपी के 'स्वर्णिम-कमल-काल' में ३-४ दिन में ६० से ज्यादा बच्चों की मौत बिना ऑक्सीजन की कमी के हो जाती हो - और लगातार सामान्य रूप से ८-१० बच्चों की मौत केवल एक अस्पताल में होती हो .. और सभी जवाबदार एवं जिम्मेदारों को ऐसा भरोसा हो कि ये मौतें तो पहले भी होती रही हैं और आगे भी होती रहेंगी .. और ये तो सामान्य सी बात है जी .. और ये तो घटना है जी - दुर्घटना थोड़े ही है जी .. और यदि दुर्घटना भी है तो है - दुर्घटना ही तो है - होती रहती है जी .. कोई लापरवाही थोड़े ही है जी .. और यदि लापरवाही भी है तो जांच तो बैठा ही दी है ना जी .. जी !! जी !! जी !! .. ..

तो क्या हमारे प्रधानसेवक और उनके सहसेवकों को २०१७-१८ वर्ष थोड़ा कुछ अच्छा भी करने के लिए नहीं छोड़ देना चाहिए .. और ये गाय मंदिर दीनदयाल मदरसा मातरम् झंडा वर्षगाँठ मूर्ती बुलेट-ट्रेन स्मार्ट-सिटी तफरा-तफरी अफरा-तफरी सरकारी विज्ञापन विधायकों की मंडी में खरीद फरोख्त एवं अन्य फेंकमफाँक वाले ऐसे अनेक उकसाऊ उबाऊ थकाऊ बिकाऊ चलाऊ पछताऊ और पकाऊ विषयों को साल भर के लिए स्थगित नहीं कर देना चाहिए ?? .. ..

भक्तों से निवेदन है कि अन्य सभी सभ्य समझदार लोगों के द्वारा मेरे प्रस्ताव के अनुमोदन का अनुमोदन कर अनुग्रहित करें .. एवं वर्तमान में राष्ट्र की मुख्य विचारधारा से जुड़ें - और देशप्रेम और राष्ट्रप्रेम और स्वार्थप्रेम का परिचय दें .. वो भी बिना पाकिस्तान जाए इसी देश में रहते हुए और बिना चीन से डरे .. .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment