Tuesday 12 September 2017

// "एक थी बाबा की हनीप्रीत और बाक़ी सब गधे" .. 'बेताल' की आगामी कहानी .. ..//


खट्टर मोदी सरकारें निकम्मी और नकारा हैं - और कुछ बदचलन सी भी - और किसी गुफा में घुस गई हैं या खो गई हैं या छुप गई हैं - और यकीनन गायब तो हैं ही .. पर फिर भी ये सब यही कह रहे हैं कि बाबा राम रहीम जी की हनीप्रीत जी गायब हो गई हैं .. ..

मुझे लगता है कि विश्व में ऐसा और कोई ग़ायबी का उद्धरण नहीं मिलेगा जब कोई मासूम मुजरिम एक साथी माननीय मुजरिम को बाइज़्ज़त जेल तक छोड़ कर आए और उसके बाद तुरंत गायब हो जाए - और विशेषकर गायब होने दिया जाए .. ..

ऐसा गजब गायब तो 'बेताल' भी किसी कहानी में नहीं हुआ होगा .. और ऐसी गायबी की मिसाल तो केवल गधों के सर पर चमकती है जहां से सींग गायब हैं .. .. और इस प्रकरण में मुझे तमाम गधे दिख रहे हैं जिनके नंगे गंजे सर से सींग यकीनन गायब हैं .. और खूंटे दिख रहे हैं .. ..

और इसलिए मुझे लगता है कि अब किसी दिन 'भाजपा की हनीप्रीत' भी ऐसे ही गायब हो जाएगी - अपने 'भाजपाई राम रहीम' को मुहाने तक छोड़ने के बाद .. .. और सभी भाजपाई खट्टर खटारे चिल्ला रहे होंगे कि गायब हो गए कहीं मिल नहीं रहे !! .. और तब भक्त कह रहे होंगे .. ये तो ऐसे गायब हुए जैसे भक्तों के सर से सींग !! .. ..

और ये कहानी किस्सा भी ग़ायबी की मिसाल 'बेताल' की कहानियों में दर्ज हो जाएगा .. और इस शिक्षाप्रद कहानी का शीर्षक होगा - "एक थी बाबा की हनीप्रीत और बाकी सब गधे !! .. .. आमीन !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment