Thursday 14 September 2017

// आबे के वर्तमान परम मित्र को चेतावनी .. "दाल में नमक बराबर भी नहीं" !! .. ..//


यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक समारोह में भ्रष्टाचारियों को लेकर एक बयान दे डाला .. .. उन्होंने ठेकेदारों को सलाह देते हुए कहा कि दाल में नमक की तरह खाओ .. उन्होंने कहा कि बड़ा घोटाला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा .. और उन्होनें कार्यकर्ताओं को भगवा गमछा पहनाकर और प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया .. ..

बस इसलिए ही मैं कहता आया हूँ कि .. ..

ये कमलगट्टे भरोसे के लायक नहीं .. और ये खाते भी हैं और इसलिए मजबूरन खाने भी देते हैं .. बस बात इतनी सी है कि खुद दाल डकार जाते हैं और दूसरो को दाल में नमक जितना खाने की गुहार लगाते हैं .. ..

और इसलिए मुझे तो इन के हर उस प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार की बूँ आती है - जिसमें ठेके वाले बड़े-बड़े काम होते हैं - और गरीब के सरोकार निरंक .. .. 

और आबे मोदी द्वारा आज उस बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के शिलान्यास पर भी ख़ुशी नहीं हो रही जिसके लिए देश के अधिकांश लोग इसे देश के लिए उचित प्रोजेक्ट नहीं मान रहे हैं .. .. लेकिन लगता है कि मोदी ज़िद के साथ इस प्रोजेक्ट को किन्हीं अन्य निहित ठेकेदारों के निहित स्वार्थों के परिप्रेक्ष्य में प्राथमिकता देने के लिए लालायित हो लिए .. ..

और इसलिए आज मैं भी मोदी को एक चेतावनी देना चाहूंगा कि - "दाल में नमक बराबर भी नहीं" .. समझे - ओबामा के पूर्व दोस्त और आबे के वर्तमान परम मित्र !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment