Wednesday 20 September 2017

// भक्तों टीप करो !! - मोदी की निंदा ही नहीं हो रही - अब तो मज़ाक भी बन रहा है ....//


भक्तों द्वारा आजकल व्हाट्सएप में एक मैसेज चलाया जा रहा है - जिसमें व्यथा व्यक्त की जा रही है कि - बेचारे मोदी जी जो इतना शानदार काम कर रहे हैं सब उनकी निंदा क्यों कर रहे हैं ??  .. ..

और कुतर्क की बानगी देखें कि लम्बे मैसेज की शुरुआत में ही लिखा है कि  .. " अगर बैंक की लाइन में मृत्यु के ज़िम्मेदार मोदीजी हैं - तो 1947 विभाजन के नरसंहार का ज़िम्मेदार कौन ?? .. बस वैसे ही पूछ रहा हूँ ?? " .. ..

और यदि हंसना हो तो ये भी जानें कि इस मैसेज में ऐसे भी डायलॉग लिखे हैं कि .. " मोदी अकेला भ्रष्ट लोगों के खिलाफ लड़ रहा है " .. " हमारे देश में नमक और नमकहराम दोनों पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं " .. आदि !! .. ..

और लम्बे मैसेज के अंत में याचना की गई है कि .. " आप आलोचक की हद को पार करके घृणित निंदक बनकर PM की आलोचना कैसे कर सकते हैं ?? " .. " कितने शर्म की बात है कि एक तरफ जिस व्यक्ति को सारा विश्व सम्मान दे रहा है 🏼वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग (जो उसी देश के हैं) उसी सम्मान को गलत साबित करने पर तुले हैं ".. " निवेदन है कि अपने देश के प्रधानमंत्री की गरिमा को मज़बूत बनायें " .. .. आदि अनादि !! .. ..

मेरी प्रसन्न प्रतिक्रिया .. ..

मुझे यकीन हुआ कि मोदी की निंदा तो बहुत ज्यादा ही हो रही है .. कम से कम भारत में तो हो ही रही है .. और इतनी ज्यादा हो रही है कि भक्त विचलित हुए जा रहे हैं .. ..

खैर भक्तों को एक और सुझाव देना चाहूंगा कि 'निंदा' की बात के साथ-साथ इस बात पर भी विमर्श करें कि - इसके कारण क्या हो सकते हैं कि मोदी का अब तो बहुतायत में 'मज़ाक' भी बनाया जा रहा है !! .. मैं ये बात पूरी संजीदगी और जवाबदारी से कह रहा हूँ .. समझे !! .. इसलिए भक्तों को कहूंगा - लगे रहो भक्तु भाई लगे रहो !! .. ..

और जनता को बधाई दूंगा कि - देर आयद दुरुस्त आयद .. बस ऐसे ही लगे रहो - और ना केवल निंदा या मज़ाक बल्कि अपने वाजिब गुस्से का इज़हार भी करते रहो .. और अपने हक़ की बात भी .. बुरे दिन तभी जाएंगे !! .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment