Sunday 17 September 2017

// मुख्यमंत्री द्वारा म.प्र. के इंजीनियरों की ऐसी बेइज़्ज़ती ?? .. शर्म करो !! ....//


मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार तो बहुत है .. और प्रदेश में इंजीनियर भी बहुतायत में हैं - और इंजीनियरिंग से सम्बद्ध हर विभाग में तो फिर भ्रष्टाचार का बोलबाला है ही .. .. और इसलिए इंजीनियर हमेशा टुच्चे नेताओं से डरते रहे .. स्वाभाविक है - डरना भी चाहिए - क्योंकि चोरी और सीनाजोरी भी कहाँ उचित ठहराई जा सकती है .. .. पर ये बात जरा समझ से परे है कि इंजीनियरों से यकीनन कहीं अधिक भ्रष्टाचारी नेताओं की हिम्मत चोरी और सीनाजोरी पेटजोरी पुट्ठेजोरी और तो और दिमागजोरी करने की कैसे हो जाती है ?? .. ..

और इसका जवाब है कि इंजीनियरों में भी चमचागिरी की भयंकर बीमारी है .. यकीन ना हो तो दैनिक भास्कर के आज १७ सितम्बर के अंक में पृष्ठ १३ पर छपी इस एक खबर का मुआयना कर लें ..

" मैं आप लोगों से समय-बेसमय खूब काम लेता हूँ .. मेरी नाराज़गी से बचना है तो कभी-कभार परिवार को घुमाने भी ले जाया करो .. बच्चों के संस्कार पर ध्यान दो .. परिवार की प्रसन्नता से बढ़कर कुछ भी नहीं .. ..शिवराज सिंह चौहान - मुख्यमंत्री - अभियंता दिवस पर इंजीनियरों से बातचीत के दौरान " .. ..

उपरोक्त परिप्रेक्ष्य में मैं अपनी बिरादरी के ही इंजीनियरों  को बताना चाहूंगा कि आपको एक नेता द्वारा गधा हम्माल बताया गया है - और अपने को गधों का मालिक .. और अब तक तो ये कौन क्या खाएगा क्या पियेगा और क्या पहनेगा और क्या बोलेगा बताते रहते थे - अब तो आपको यही नेता ये भी बता रहे हैं कि आप अपने परिवार के साथ कब क्या करें - बच्चों को कैसे संस्कार दें आदि !! .. .. और आपने ये सब बिना किसी प्रतिरोध प्रतिकार के इंजीनियर्स डे पर हजम कर लिया ?? .. ..

इसलिए आज मैं अपनी बिरादरी के सभी इंजीनियरों से आह्वाहन करूंगा कि स्मरण करें कि जब मोदी जी द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स के प्रति अभद्र बातें कहीं गईं थीं तो प्रतिरोध हुआ था .. और इसलिए यदि आपको भी अपनी इज़्ज़त प्यारी हो तो प्रतिरोध करें .. और ईमानदार भी बनें .. और भविष्य में अपने किसी भी समारोह में इन नेताओं को बुलवा अपनी मिट्टी और ज़मीर को खराब नहीं करें .. .. ताकि हम सभी भविष्य में सर उठा के समाज और देश की प्रगति में दिए जा रहे अपने योगदान का उचित श्रेय भी ले सकें .. .. धन्यवाद !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment