Friday 1 September 2017

// मंत्रिमंडल उलटफेर .. मेरे सूत्र बता रहे हैं शाह प्रधानमंत्री और मोदी रक्षामंत्री .. ..//


अब अपनी क्रियाअकाल के अंतिम चरणों में ये नकारा मंत्रिमंडल का विस्तार और फेरबदल करने जा रहे हैं .. ..

और फुरसती मीडिया कयास लगा रहा है और सबके सूत्र लपक-लपक कर सब को सब कुछ बताए जा रहे हैं .. .. और इसी कड़ी में मेरे भी सूत्र मुझे कुछ बता रहे हैं .. ..

पता चला है कि मोदी शाह को बोले कि ये रूडी और भारती को बहार कर देते हैं क्योंकि इनका परफॉरमेंस सही नहीं है और दोगले नितीश के भी २-३ मंत्री सेट करने पड़ेंगे .. तो शाह बोले - साहेब परफॉरमेंस तो आपका भी सही नहीं है - और जेटली का भी नहीं .. और कायदे से देखा जाए तो परफॉरमेंस तो बस मेरा ही सही रहा है जो मैं सब गलत को गलत और सही को गलत कर चुनाव जिता दिया हूँ .. इसलिए अब आप ये 'परफॉरमेंस' शब्द तो बोलना भी नहीं - समझे !! .. ..

मोदी को भी बात समझ में पड़ गई .. तो बोले ऐसा करते हैं इन दोनों को सक्षम और काम का बताते हुए इनका इस्तीफ़ा ले इन्हें संगठन में लाने की बात कह देते हैं .. ..

पर इस पर भी शाह भड़क गए - कि उनके रहते संगठन में किसी भी सक्षम की गुंजाइश ही कहाँ है .. और इसलिए ये ठीकरा उनके सर फूटे ये भी उन्हें मंजूर नहीं .. ..

इस पर मोदी बोले कि फिर बताओ इस्तीफ़ा किस बहाने लें .. तो शाह बोले - कि क्या कुछ बी बताएं आवश्यक है ?? .. और मोदी की बत्ती जल उठी .. .. और तय हो गया है कि किसी भी मंत्री के परफॉरमेंस को आधार बना इस्तीफ़ा लेने की बात मीडिया या जनता में नहीं की जाएगी .. ..

और इसके बाद बात उठी रक्षा मंत्री की - तो कोई नाम सूझा नहीं - ऐसा नाम जो रक्षा सौदों में पूरी सेटिंग कर सके पर होशियारी से .. इस पर शाह ने सुझाव दिया - ये मंत्रालय आप स्वयं ही क्यों न रख लो ?? .. तो इसपर मोदी ने कहा रिस्क बहुत बड़ा हो जाएगा .. क्योंकि यदि पोल खुली तो बर्बाद हो जाएंगे - प्रधानमंत्री का पद भी हाथ से जा सकता है .. तो शाह ने बोला तो फिर मुझे बना दो .. मोदी चौंके और बोले - तुम और रक्षामंत्री ?? .. इस पर शाह बोले रक्षामंत्री नहीं - प्रधानमंत्री .. देखता हूँ कौन हटा पाता है .. साले को सामदामदण्डभेद निपटा मारूंगा .. .. और मोदी बताते हैं सदमे में हैं .. ..

पर यदि ऐसा हो जाता है तो भी ठीक ही है .. क्योंकि मुझे भी लगता है कि अब मोदी से टिकाऊ प्रधानमंत्री तो शाह ही रहेंगे .. क्योंकि शाह में भी तो अद्भुत आवश्यक अवगुणों की भरमार है .. है ना !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment