Wednesday 6 September 2017

// हे ऊपरवाले !! .. फेंकमफाँक तो हमें किसी की भी पसंद नहीं - चाहे वो मोदी की हो या तुम्हारी .. समझे !! .. ..//


इस देश में गरीब तो मरता ही रहा - जी कर भी मरता रहा .. और आम आदमी भी .. पर हाल में किसानों के मरने के सिलसिले के बाद आजकल बच्चों के मरने का सिलसिला जारी है .. .. सैकड़ों हज़ारों बच्चे लगातार मर रहे हैं - और मरते ही आ रहे हैं - और मरते ही जा रहे हैं - और गोरखपुर में भी मरे और गोरखधंधों से भी मरें - और टुच्चे लुच्चे गोरखअंधे यही मनवा रहे हैं कि ये सब ऊपरवाले की मर्ज़ी है या नीचेवालों की लापरवाही है !! .. ..

और इन सबके विरुद्ध आम आदमी के हक़ में और धर्मान्धता आदि के विरुद्ध आवाज़ उठाने वाली आवाज़ों की भी हत्या होती ही रही है - जिसमें ताज़ा नाम जुड़ा है कर्नाटका की प्रखर निडर पत्रकार गौरी लंकेश का जिनकी बातें वर्तमान में सत्तासीन विचारधारा से मेल नहीं खाती थीं .. ..

उस ऊपरवाले के नामे मेरी प्रतिक्रिया .. ..

हे ऊपरवाले !! यदि तुम्हारे लोक में भी न्याय व्यवस्था चरमराई हुई नहीं है तो कुछ तो न्याय करो .. इन तमाम मौतों के जिम्मेदार नेताओं को तो मारो .. तुम नहीं मारोगे तो क्या राक्षसों से प्रार्थना करनी पड़ेगी ..

या फिर ये मान लो कि चूंकि बच्चे तो ईश्वर अल्लाह का ही रूप होते हैं .. तुम स्वयं ही असहाय तिल-तिल कर बिना ऑक्सीजन ही मर रहे हो .. .. और शायद यही कारण है कि लोग तुम से कम अब राक्षसी शक्तियों से ही ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं .. और शायद इसलिए ही मोदी शाह योगी खट्टर जैसे लोगों के भी भक्त हो गए हैं जो तुम्हारे व्यापार में सेंधमारी कर तुम्हारे भक्तों को फोड़ धर्म के नाम पर तुम्हारे नाम पर ही अय्याशी कर करवा रहे हैं .. ..

अस्तु हे ऊपरवाले !! कुछ तो शर्म करो - ज्यादा नहीं तो एक आध दर्जन नेताओं को तो बेमौत मारो - एक आध को तो मलेरिया स्वाइन फ्लू से मारो - एक आध का तो हेलीकाप्टर या कार ऐसी जगह दुर्घटनाग्रस्त करो जहां से अस्पताल का रास्ता दुर्गम हो और अस्पताल में पहुँचने पर वहां डॉक्टर देरी से आए और अंततः ऑक्सीजन ख़त्म होने से उनकी मृत्यु हो जाए .. एक आध के तो चिथड़े किसी रेलवे दुर्घटना में बिखेरो .. एक आध की विचारधारा के नाम पर हत्या भी तो करवाओ .. ..

हे ऊपरवाले !! बहुत दिन हुए तुम्हारा इंसाफ देखे .. यदि तुम में थोड़ी सी भी इंसानियत बची हो तो अब थोड़ी सी भगवानियत या हैवानियत ही बताओ .. .. यदि राम नाम का तुमसे कोई नाता है तो फिर राम नाम से धूर्तता करने वाले रावणों का वध भी तो कर के बताओ .. ..

या फिर कान खोल के सुन लो - फेंकमफाँक तो हमें किसी की भी पसंद नहीं - चाहे वो मोदी की हो या तुम्हारी .. समझे !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment