Thursday 7 September 2017

// जिन्हें हनीप्रीत नहीं मिल रही है - क्या वे गौरी लंकेश के हत्यारों को पकड़ेंगे ?? ....//


गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई .. ..
हत्या रावणों ने की या रामजादों ने - आगे जांच की रामायण से ही पता चल पाएगा या नहीं पता चलने दिया जाएगा .. ..

पर जो लोग इस भरोसे पर बैठे हैं कि उनके हत्यारों का पता लगा ही लिया जाएगा उनको मैं कहना चाहूंगा कि मुझे लगता है हत्या और हत्यारों से संबंधित ये वे ही लोग हैं जिन्हें हनीप्रीत तक तो मिल नहीं रही है .. फिर हत्यारों की खोज कर लेने की इनकी क्या औकात या इन्हें क्या जरूरत ?? .. ..

और ये तो वे ही लोग हैं जो गंगा के नाम पर खुद के प्राण त्याग करने की बात करते करते बताने लगते हैं कि प्रधानसेवक ने उन्हें २ बार टोका था कि तुम मोटी बहुत हो गई हो !! .. .. अब बोलो !! देश के इतने महत्पूर्ण मुद्दे जब एक साध्वी के मोटे-पतले होने के सामने गौण हो जाएं - तो क्या गौरी लंकेश के हत्यारे पकड़े जाएंगे ऐसी संभावना बनती है ?? .. ..

और क्या ऐसी भी संभावनाएं बनती हैं कि हमारे प्रधानसेवक जी जिन्होनें हिंदूवादी गौरक्षकों तक की कड़ी आलोचना कर मारी थी - वो लोकतंत्र में किसी भी प्रकार की हिंसा की निंदा नहीं करेंगे - और नकारे मुख्यमंत्री ये आश्वासन नहीं देंगे कि दोषियों को पकड़ा भी जाएगा और बख्शा तो बिलकुल नहीं जाएगा ?? .. ..

और क्या ऐसी भी संभावनाएं बनती हैं कि अब भी भक्तों को शर्म नहीं आएगी - या फिर अब भी हमारे घटिया हुए जा रहे समाज को अक्कल नहीं आएगी ?? .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment