Monday 4 September 2017

// अब रक्षामंत्री की बात छोड़ो .. देश की रक्षा के लिए - मोदी भगाओ ....//


वो मन की बातें करते ही रहते हैं - मूर्खता वाली बातें भी करते हैं - और चौकाने वाली बातें भी जो ज्यादातर बदतर हो चर्चा में आ ही जाती हैं .. ..

और एक बार फिर रक्षामंत्री के बारे में चर्चा वायरल हो गई है .. क्योंकि ऐसी ही बातें हो गईं - और निर्मला सीतारमन देश की रक्षामंत्री हो गई हैं .. ..

अब हो गई हैं तो हो गई हैं .. पर कई बुद्धिजीवी और पत्रकार और जर्नलिस्ट और ट्विटर के खिलाड़ी कुछ यूँ कह रहे हैं कि - "रक्षा मंत्रालय विशेषज्ञता की मांग करता है" .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. मत भूलें कि निर्णय चायवाले का है .. और उसे विशेषज्ञता क्या होती है इसका कोई इल्म ही नहीं है .. उसकी विशेषज्ञता तो बस इतनी है कि वो कृतज्ञता को ही विशेषज्ञता समझता है .. और मेरा विश्वास करें - निर्मला सीतारमन ने मोदी के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त कर दी है .. ..

इसलिए उसके इस निर्णय पर टीका टिप्पणी बंद करें .. और करना हो तो इस पर करें कि क्या ये चायवाला अब तक तनिक भी ये एहसास करा पाया है कि उसके पास प्रधानमंत्री के पद लायक आवश्यक विशेषज्ञता है ?? .. ..

और मेरे मत में मोदी जी में तो कोई सकारात्मक विशेषज्ञता नहीं है .. यदि है तो वो विशेषज्ञता नकारात्मक ही है - मसलन लोगों को बेवकूफ बनाने की .. ..

और रही बात निर्मला सीतारमन की तो भले ही उनमें रक्षामंत्री होने की पूर्ण विशेषज्ञता ना हो - पर वो फिर भी एक प्रखर सूझबूझ वाली महिला हैं और उनमें कई विशेषज्ञताएं विद्यमान दिखती हैं .. और भाजपा के कचरे और कीचड में उन्हें एक कमल के रूप में देखा जा सकता है .. ..

इसलिए आज फिर बिना लाग लपेट ठेठ बात .. यदि देश की रक्षा की सही में चिंता है - तो रक्षामंत्री की बात छोड़ो - देश की रक्षा के लिए - मोदी भगाओ देश बचाओ !! .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment