Monday 9 October 2017

// बाप का नाम नहीं लगाएं ?? .. तो क्या नारे लगाएं - जय नरेंद्र !! जय नरेंद्र !! ....//


इधर गोदी मीडिया में सन्नाटा !! .. मानों केजरी आकर सबको एक-एक लप्पड़ लगा चलता बना हो .. या फिर साहेब आकर धमकी दे गए हों .. ..

और उधर कमलगट्टे सन्न !! सनन !!  सन्न !! .. सब सूट-बूट टाई में दुपट्टा डाले मुस्कुराने की चेष्टा में .. पर अंदरखाने चड्डी गीली .. ..

कारण कमलगट्टों का भी अनेकों में एक वाड्रा उतना ही धरा गया है जितना खुद वाड्रा धरा गया था !! .. ..

और जो कहता था मेरे आगे पीछे कोई नहीं - मैं ना खाऊंगा ना खाने दूंगा - उसके ठीक निकट पीछे सटे वाले ने खा लिया - पर बेवकूफ के समझ ही नहीं पड़ी कि कोई खा गया .. या फिर ये बेवकूफ नहीं - बल्कि ये बेईमान सेवक चौकीदार ये देखता रहा कि उसके आगे कोई ना आए - और कोई सामने से भी ना आ पाए - ताकि पीछे वाला और उसके पीछे लम्बी लाइन में लगे सटे सभी भूखे खाऊ भरपल्ले खा लें .. ..

पर कमलगट्टों के वाड्रा और पुराने रिश्तेदारी मामलों में जरा अंतर भी है .. .. और वो अंतर है - जो असली वाड्रा था उसे कई साले जीजाजी कहते थे .. और इन कमलगट्टों का जो जालिम दुश्मन है ना ये साले उसके साडू का नाम जपते थे .. .. पर इस मामले में वंशवाद का सबसे निकट वाला रिश्ता फंस गया है .. और वो है बाप-बेटे का .. ..

और पेंच ऐसा फंसा है कि जो उस हिंदुत्व के संस्कारों की दुहाई देते थे जिस के अनुसार अपने नाम के आगे बाप का नाम लगाना गर्व की बात माना जाता रहा है - आज वो रोना रो रहे हैं कि मेरे बेटे के नाम के आगे मेरे बेटे के बाप का नाम क्यों ले रहे हो ?? .. .. अरे भाई अब यदि तुम बाप ठहरे तो नाम तो तुम्हारा ही लगना चाहिए ना !! .. अब क्या अच्छा लगेगा कि नारे लगने लगे .. जय नरेंद्र !! जय नरेंद्र !! जय नरेंद्र !! .. ..

तो भक्तों - अभी चुपचाप बैठना - और 'द वायर' देखते रहना - और भी सोशल मीडिया में कई विश्वसनीय चैनल्स हैं जो तुम्हें चुप रहने पर मजबूर करते हुए बेहतरीन प्रसारण कर रहे हैं .. और अब लोग गोदी मीडिया नहीं देखते और देखते भी हैं तो उस पर विश्वास नहीं करते - अब इंटरनेट का ज़माना आ गया है .. देश बदल रहा है .. पांसे पलट रहे हैं .. बेवकूफ फंस रहे हैं .. बेईमान घिस रहे हैं .. और हम हंस रहे हैं - हा !! हा !! हा !! .. .. चुप !! बिल्कुल चुप !! कोई चूं चपड़ नहीं !! .. समझे !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment