Saturday 11 November 2017

// मोदी ने तो पूरे देश की हवा खराब कर रखी है - पर चर्चा दिल्ली और केजरी की !! ....//


दिल्ली में हवा प्रदूषित हो गई है .. और हर दिल्लीवासी भी यही महसूस कर रहा है कि दिल्ली में हवा प्रदूषित हो गई है - और प्रदूषित मीडिया भी केवल यही बता रहा है कि केवल दिल्ली में हवा प्रदूषित हो गई है .. और पूरे देश में चर्चा आम है कि दिल्ली में हवा प्रदूषित हो गई है !! .. ..

दिल्ली की इस प्रदूषित हवा के अनेक कारण समझ में आ चुके हैं - और समझ में आ भी रहे हैं - और बताए भी जा रहे हैं - और समझाए भी जा रहे हैं !! .. ..

पर दिल्ली में प्रदूषित हवा पर पूरे देश में हो रही चर्चा का वो एक मुख्य कारण - जो मेरी समझ में आ रहा है पर किसी के द्वारा बताया या समझाया नहीं जा रहा है - असल में ये है कि दिल्ली में केजरीवाल जो है !! .. ..

वैसे तो मोदी और मोदी सरकार के अनेक जीव जंतु भी बाहरी होते हुए भी वर्तमान में दिल्लीवासी ही हैं - पर शायद चर्चा केवल केजरीवाल के कारण ही है .. कारण केजरीबाल के आगे मोदी और उनके पूरे मंत्रिमंडल की औकात भी प्रदूषित हो चली है !! .. ..

वो क्या है ना कि केजरीवाल चीज़ ही ऐसी हैं - पूरे देश में अनूठी !! .. जिसका अब तो प्रत्यक्ष में प्रमाण है कि - पूरे देश की आबोहवा चर्चा तक के लायक नहीं है - बावजूद इसके कि मोदी ने तो पूरे देश की हवा खराब कर रखी है .. और भक्तों की पुआली निरंतर सुलग रही है .. है ना !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment