Sunday 12 November 2017

// राम मंदिर मोदी भरोसे .. और विकास राम भरोसे .. ..//


अब आपने अक्सर ये कथन तो सुना ही होगा .. 
/ .. अयोध्या में राम मंदिर अभी नहीं तो कभी नहीं .. ../

पर क्या आपने उपरोक्त कथन के इतर कभी ये भी सुना है कि ..
/ .. देश में विकास अभी नहीं तो कभी नहीं .. ../

हा !! हा !! हा !! .. नहीं सुना ना !! .. तो क्या कारण ?? .. कारण मैं बताता हूँ .. ..

ये जितने पट्टाधारी हिन्दू राष्ट्रभक्त हैं ना इन्हें वाकई लगता है कि ये मोदी ही हैं जो अयोध्या में राम मंदिर बनवा सकते हैं - और वो भी केवल तब तक जब तक मोदी सत्ता में हैं .. क्योंकि उन्हें भी पता है कि मोदी की औकात सत्ता में ना रहने पर कैसी और कितनी गिरी हुई होगी .. और उन्हें अब ये भी आभास हो चला है कि मोदी भी अब सत्ता में ज्यादा दिन तक रहने वाले नहीं हैं .. ..

और इसलिए ही ये सब मिलकर शोर मचाना शुरू कर दिए हैं कि .. राम मंदिर अभी नहीं तो कभी नहीं .. और उनके इस शोर से और व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी पर धड़ल्ले से फैलाए जा रहे विषयक ज्ञान और उद्घोषणाओं से उनकी हताशा के साथ-साथ उनके उतावलेपन का स्पष्ट अहसास भी होता है .. ..

पर साथ ही प्रत्येक देशवासी (भक्तों सहित) को यह भी पता है - और अब तो अहसास हो यकीन हो चला है - कि विनाशकारी मोदी के रहते विकास तो हो ही नहीं सकता .. क्योंकि उन्हें लगता है कि ये मोदी केवल फेंकमफाँक तो कर सकते हैं पर कोई काम नहीं कर सकते - और विकास तो बिलकुल नहीं करवा सकते .. और यही स्वाभाविक कारण है कि भक्तों सहित कोई नहीं कहता कि - देश में विकास अभी नहीं तो कभी नहीं !! .. है ना !! .. ..

यानि मेरे विश्लेषण का निचोड़ ये निकलता है कि .. ..

भक्त बिल्कुल सही सोच रहे हैं कि - अयोध्या में राम मंदिर अभी नहीं तो कभी नहीं .. और राम मंदिर तब तक जब तक मोदी .. और जब तक मोदी तब तक विकास नहीं .. इसलिए तय हुआ कि .. ..

राम मंदिर मोदी भरोसे .. और विकास राम भरोसे .. .. जय श्री राम !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment