Wednesday 15 November 2017

// आई ला !! .. यानि पूरी दुनिया में नोटबंदी ?? .. .. तौबा !! .. ..//


यादगार दावा तो याद ही होगा .. नोटबंदी से आतंकवाद ख़त्म होगा !! .. फिर यादगार बयानात भी कि नोटबंदी से आतंकवाद बहुत कुछ ख़त्म हो गया !! .. ..

और अब साहेब ने आसियान देशों की महफ़िल में फ़रमाया है कि दुनिया के सभी देशों को मिलकर आतंकवाद को ख़त्म करने का प्रयास करना होगा .. ..

आई ला !! .. यानि पूरी दुनिया में नोटबंदी ?? .. .. तौबा !! .. ..

हाँ ठीक भी है !! .. क्योंकि नोटबंदी के अलावा भी आतंकवाद के विरुद्ध कौन सा उपाय आज तक कारगर हुआ है ?? .. ..

बल्कि मैं तो कहता हूँ कि ये नोटबंदी कई मर्ज़ों की दवा साबित हुई है .. मसलन कालाधन इस ने ख़त्म कर सफ़ेद कर दिया - अर्थव्यवस्था इसने ठिकाने लगा दी - विपक्षियों को कमजोर कर दिया - गरीब को आशान्वित कर दिया - मध्य्मवर्ग और छोटे व्यापारियों किसानों को तो कुछ कहने लायक ही नहीं छोड़ा - और बड़े व्यापारियों और उद्योगपतियों की बल्ले बल्ले कर दी .. और तो और देह व्यापार में भी भारी कमी आ गई .. यानि आतंकवाद उन्मूलन से लेकर सबकुछ सकारात्मक सिद्ध हुआ कि नहीं ?? .. ..

इसलिए मुझे लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्याप्त आतंकवाद के खात्मे के लिए हमारे अंतर्राष्ट्रीय नेता मोदी जी के द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अपनाया गया उपाय नोटबंदी के अलावा और कोई अन्य उपाय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कारगर सिद्ध नहीं होगा !! .. ..

इसलिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से मेरा कहना है कि - आखिर सब कुछ हम अकेले ही क्यों झेलें ?? .. और तो और अति आतंकवाद और मोदी दोनों को ही केवल हम ही क्यों झेलें ?? .. हम तो 'वसुधैव कुटुम्बकम्' में विश्वास करने वाले लोग हैं - इसलिए अब थोड़ा मोदी जी की आप भी सुनो और थोड़ा आप भी झेलो .. समझे !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment