Friday 17 November 2017

// ज़ुल्फ़ें लहराते ही ओले पड़े .. मुद्दा उठ गया - राम मंदिर के आर्थिक भ्रष्टाचार का ....//


ये लो !! .. उधर पद्मावती प्रकरण उलझते ही जा रहा है - या उलझाया जा रहा है - और कोई सुलझाने वाला नहीं है .. और इधर श्री श्री निकल पड़े राम मंदिर मुद्दा सुलझाने .. ..

पर ज़ुल्फ़ें लहराते ही ओले पड़े .. मुद्दा उठ गया - राम मंदिर के आर्थिक भ्रष्टाचार का .. ..

इसलिए श्री श्री को बहुत-बहुत धन्यवाद .. बस ऐसे ही लगे रहो ताकि लोगों के समक्ष ये भी बात साफ़ हो सके कि दूसरों पर उंगलिया उठाने वाले और गालियां निकालने वाले ये लोग कितने पाखंडी हैं और धर्म की आड़ में कैसे-कैसे शर्मनाक कुकृत्य करने वाले अधर्मी हैं .. ..

वैसे पद्मावती प्रकरण जैसी ही उलझन व्याप्त देख श्री श्री ने पल्ला झाड़ ये भी कह दिया कि अभी उनके पास कोई प्लान नहीं है - अभी तो केवल सभी पक्षों से बातचीत की जा रही है .. .. यानि फोकटी जुबानी जमा खर्च .. और हाल ये है कि चाह कर भी और लाख कोशिशों के बावजूद भी बिना मुसलमान भाइयों पर दोषारोपण किए मिमियाना पड़ रहा है .. और हिन्दुओं को शर्मसार होना पड़ रहा है .. क्योंकि जुबानी जमा खर्च क्या हुआ बताने की हिम्मत तक नहीं हुई - और करोड़ों रुपयों के जमा खर्च का हिसाब किसी के भी द्वारा बताने की औकात नहीं .. क्योंकि मुझे लगता है कि ..

" राम नाम की लूट है लूट सके तो लूट " ..
ये सुनते सुनते टुच्चे भक्त लोगों ने पता है क्या कर दिया ?? ..
" राम नाम से लूट है लूट जितना चाहे लूट " .. ..

और यदि ऐसा नहीं है तो आज मैं श्री श्री को चैलेंज करता हूँ कि यदि मध्यस्थता का बहुत शौक है तो पहले हमें ये खुलासा तो करो / करवाओ कि .. 

सर्वप्रथम तुम कौन - और तुम्हारी जिम्मेदारी और जवाबदारी और तुम्हारा अधिकार और भरोसा क्या और कितना ?? ..

और यदि राम मंदिर बना तो कुल लागत कितनी आएगी ?? ..
राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक कितना पैसा इकठ्ठा किया गया ?? ..
राम मंदिर निर्माण के लिए पैसा कब इकठ्ठा किया गया ?? ..
राम मंदिर निर्माण के लिए किस-किस ने पैसा इकठ्ठा किया ?? ..
राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू की गई गतिविधियों में अब तक किस-किस मद में कितना-कितना पैसा खर्च किया जा चुका है ?? ..
राम मंदिर निर्माण हेतु क्या अब तक कोई सरकारी पैसा भी खर्च हुआ है ?? .. और यदि हाँ तो कितना - और किस सरकार का ?? ..
राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठे किए गए पैसे में से कितना पैसा बचा है ?? ..
राम मंदिर निर्माण हेतु इकट्ठे किए गए पैसे में से बचा पैसा आज की तारीख में कहाँ और किसके आधिपत्य में है ?? ..

और क्या कोई भी हिन्दू यह भरोसा दिला पाएगा कि यदि राम मंदिर निर्माण में एक भी पैसे का भ्रष्टाचार उजागर होता है तो 'सौगंध राम की' मंदिर निर्माण से पहले उस भ्रष्टाचारी को सज़ा दी जाएगी - और उसके बाद ही ऐसे पैसे को पृथक कर मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने दिया जाएगा ?? ..

मुझे पूरा भरोसा है कि जो सच्चा राम भक्त होगा वो मुझ से सहमत होगा और अंदर की बात समझेगा .. बाक़ी भक्त का क्या - वो तो बस आह्लादित हो हमेशा की तरह एक सांस में चिल्लाता रहेगा - "जय श्री राम" - "मोदी !! मोदी !! मोदी!!" .. है ना !! .. .. !! जय श्री राम !! .. ..

पुनश्च: अब यदि कोई कहता है कि "एक-एक पैसे का हिसाब है" - पर बताएंगे नहीं - तो समझ लीजिएगा कि मेरा ये लेख १००% टंच सही .. और आप इसे भाजपा के चंदे प्रकरण के ठीक जैसा ही मान सकते हैं .. .. धन्यवाद !!   

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

2 comments:

  1. Ravish Kumar‏
    @SirRavishKumar
    22h22 hours ago
    फोर्ब्स मैग्ज़ीन के अनुसार 'मोदी सरकार' एशिया की सबसे भ्रष्ट सरकार है! लेकिन बेशर्म दलाल मीडिया (गोदी मीडिया) इनकी इमानदारी का ढोल ऐसे पीटती है जैसे 'राजा हरीशचंद्र' के 'वंशज' यही लोग हों॥

    ReplyDelete
  2. पत्रकार 🔔 🔔बिका हुआ‏
    @RaajnathSing
    18h18 hours ago
    शरीर को लकवा मार गया पर डॉक्टर बोल रहा है सब ठीक और बेहतर है मेरा मतलब देश की GDP गिर गयी बैंक NPA खरनाक स्तर पे हैं पर #MOODY जी ने कहा सब बेहतर और अच्छा है !

    ReplyDelete