Thursday 9 November 2017

// क्या अब सरकारी इज़्ज़त देह व्यापार में लिप्त लोगों से भी गई बीती रह गई है ?? ..//


मोदी के मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहना था सो कह दिया कि - नोटबंदी से देह व्यापार में कमी आई है .. .. और अब लोग उनके पीछे पड़ गए हैं कि बता तुझको कैसे पता चला ?? .. ..

और मेरा कहना है कि जो जेएनयू में उपयोग में लाए गए कंडोम गिन सकते हैं - और साल भर के अंदर-अंदर बैंकों में ५००-१००० के सारे के सारे नोट गिन सकते हैं - आप उनकी क्षमताओं पर संदेह नहीं कर सकते .. ये तो बहुत पहुंचे हुए लोग सिद्ध होते हैं !! .. ..

बल्कि उपरोक्त उद्घोषणा के बाद तो मैं रवि शंकर प्रसाद से ये भी अपेक्षा करूंगा कि वो देश के सामने ये भी आंकड़ा रखें कि जीएसटी आने के बाद देश के जाने माने ब्रह्मचारियों के देह मिलन में कमी आई है अथवा बढ़ोतरी हुई है ?? .. ..

और बल्कि मैं तो यह भी चाहूंगा कि रवि शंकर प्रसाद ये भी बताएँ कि देह व्यापार के अलावा नोटबंदी से और कौन-कौन से व्यापार धंधों में कमी आई है .. और क्या भक्तों और लोगों को बेवकूफ बनाने के धंधे के अलावा भी क्या किसी अन्य धंधे में बढ़ोतरी हुई है ?? .. ..

और मोदी सरकार व्यापार धंधों में आई कमी से खुश या संतुष्ट होने की बेवकूफी क्यों कर रही है ?? .. क्या बची खुची अक्ल भी बेच खाई है ?? .. या क्या अब सरकारी इज़्ज़त देह व्यापार में लिप्त लोगों की इज़्ज़त से भी गई बीती रह गई है ?? .. अब लगता तो ऐसा ही है .. है ना !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment