Monday 6 November 2017

// मध्यप्रदेश में 'आप' का शंखनाद !! .. भक्तों के लिए प्रश्नों का शंखनाद !! .. ..//


कल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में क्रांतिकारी केजरीवाल ने शंखनाद कर दिया .. और मोदी को सुकून देने का काम करते हुए घोषणा कर दी कि - हमारी और आप की और जनता की 'आप' पार्टी मध्यप्रदेश में होने वाले २०१८ चुनावों में सभी २३० सीटों पर चुनाव लड़ेगी .. ..

मोदी को सुकून !! .. जी हाँ ये घोषणा मोदी को सुकून देगी - क्योंकि कल ही मोदी ने हिमाचल में नौटंकी करते हुए बोला था कि - " मज़ा नहीं आ रहा है - क्योंकि कांग्रेस तो मैदान छोड़ कर भाग खड़ी हुई है " .. ..

और फिर मध्यप्रदेश में भी तो वही भगोड़ी कांग्रेस ही तो है नगण्य सी मुख्य विपक्षी पार्टी .. तो फिर मोदी को मज़ा कैसे आता ?? .. .. लेकिन अब 'आप' के शंखनाद से मैं मोदी और उनके तमाम भक्तों को बहुत ही जवाबदारी के साथ और बधाई के साथ ये गारंटी देता हूँ कि अब तो मोदी को मज़ा क्या होता है पता चल ही जाएगा .. उन्हें मज़ा तो चखा ही दिया जाएगा .. यकीनन !! .. ..

और मुझे मालुम है कि अब तो भक्तों को भी पता चल चुका है कि मोदी लफ़्फ़ाज़ी बहुत करते हैं और फेंकते भी बहुत हैं - और अब भक्तों को भी थोड़ी-थोड़ी अक्ल का प्रसाद मिल चुका है - इसलिए कम से कम भक्तों का थोड़ा बहुत बेचैन होना तो स्वाभाविक ही है .. क्योंकि भक्तों को तो याद ही है कि ये वही केजरीवाल हैं और ये वही आम आदमी की 'आप' पार्टी है जिसने दिल्ली में मोदी को खुल्ले मैदान में पछाड़ धूल चटा दी थी .. ..

और शायद इसलिए ही भक्त कन्फ्यूज्ड तो होंगे ही कि मध्यप्रदेश में 'आप' के शंखनाद से सुकून महसूस किया जाए कि बेचैन हो लिया जाए ?? .. ..

इसलिए समझदार हो रहे भक्तों को एक बार फिर मुफ्त सलाह !! .. जब साहेब सुकून में हों तो तुम्हें उछलकूद मचा बेचैन होने की आवश्यकता नहीं है .. इसलिए अब तो अपनी इज़्ज़त प्यारी हो तो चुप ही बैठना - समझे !! .. ..

और जिन भक्तों को सुकून से ना बैठना हो तो उनके लिए प्रश्नों का शंखनाद करते हुए मेरे कुछ प्रश्न .. ..

क्या मध्यप्रदेश में बिजली की दरें हिन्दुओं और मुसलमानों या कॉंग्रेसियों और भाजपाइयों के लिए अलग-अलग हैं ?? .. और यदि नहीं तो ये बताओ कि दिल्ली सरकार मध्यप्रदेश से बिजली खरीद दिल्लीवासियों को मध्यप्रदेश से लगभग एक तिहाई दरों पर कैसे दे देती है ?? .. और क्या तुम्हें बिजली के तीन गुना दाम चुकाने में सुकून मिलता है ?? .. या कहीं तुम रजिस्टर्ड बेवकूफ तो नहीं ?? .. ..

उपरोक्त प्रश्नों का जवाब दो और आगे के प्रश्नों के लिए तैय्यार रहो .. क्योंकि अब तो शंखनाद हो ही गया है - और अभी तो इसे शुरुआत ही समझो .. समझे !! .. .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment