Tuesday 7 November 2017

// मोदी के करूणानिधि से मिलने के मायने .. मोदी की 'ढोल पोल झोल' .. ..//


२०१३-१४ का वो समय था भाजपाइयों और संघियों और मोदी के उछलकूद का - और उस समय के "जी" सीरीज़ घोटाले तो आपको सबको याद होंगे .. जिनमें "जीजाजी" नंबर १ पर थे - तो उसके बाद "२जी" घोटाला .. ..

और इन घोटालों में "जीजाजी" घोटाले में ना तो कोई साला धराया ना कोई जीजा - पर "जी-जी-जीजाजी-जीजाजी" चिल्लाने वाले आजकल खुद के पुत्रों और खुद के घोटालों की लपेट में हैं .. और दूसरों के सूट उतारने के चक्कर में खुद की चड्डी सम्हालते फिर रहे हैं .. ..

लेकिन "२जी" घोटाले में "तोतापरी" जाँच जारी थी - और विशेष अदालत में सुनवाई पूर्ण होने के पश्चात् अब कभी भी दिग्गजों की सहूलियत अनुसार इसमें फैसला दिया जा सकता है या आ सकता है .. ..

और इस "२जी" प्रकरण में जो आरोपी हैं उनमें एक विशिष्ठ आरोपी डीएमके प्रमुख करूणानिधि भी हैं .. यानि यदि भक्तों और साहेब की पुरानी बातों पर यकीन कर लें तो "२जी" घोटाला हुआ था और उनके द्वारा आरोपित करुणानिधि अपराधी हैं .. और ये बात इसलिए भी तय मानना पड़ेगी क्योंकि जय शाह या जेटली जैसे करूणानिधि ने मोदी या अन्य किसी पर भी कभी भी कोई मानहानि का दावा तक नहीं ठोका था .. ..

पर इतिहास को बिना खुरचे भी देख लें तो राजनीति में पुरानी बातें सहूलियत अनुसार या मक्कारी के वशीभूत बेशर्मों द्वारा सदैव ही एडजस्ट कर ली जाती रही हैं .. .. समझ गए ना ?? .. ..

हा !! हा !! हा !! हा !! .. जी हाँ कल ही तो मोदी करुणानिधि से मिले - आत्मीयता से मिले - उनका हाथ पकड़ फोटो भी खिंचवाई - और कुछ अखबारों में छपी भी .. पर शायद इन फोटुओं का प्रसारण और प्रचार उतना नहीं दिखा जितना कभी केजरी की लालू संग फोटो को मिला था .. शायद कारण यही हो कि केजरी के आगे तो सब राजनीतिज्ञ फीके पड़ते हैं .. ..

और मुझे एक बात और अटपटी सी लगी कि लालू के छोरे की फोटू एक लड़की के साथ तो वायरल हो गई - तो फिर मोदी की फोटो करुणानिधि के साथ वायरल क्यों नहीं हुई ?? .. क्या भ्रष्टाचारी करुणानिधि की औकात एक बेनाम लड़की से भी गई बीती हो गई ?? .. या फिर मोदी की औकात गिर के लालू के छोरे से भी गई बीती तो नहीं हो गई ?? .. ..

और या फिर मोदी और करूणानिधि के बीच कोई राजनितिक डील तो नहीं हो गई ?? .. और करूणानिधि कहीं मुकुल राय सुखराम जैसे पाक साफ़ तो नहीं हो गए ?? .. ..

तो मित्रों मेरे प्रश्न तो बहुत हो गए - जिस पर आप विचार विमर्श करते रहिएगा - पर मेरे विचार विमर्श का निचोड़ मैं बता देता हूँ .. मोदी को कोई लाज शर्म नहीं है - वो तमाम उनुचित बातें खुल कर करते रहे हैं .. और नैतिकता नाम की चीज़ उनमें है ही नहीं .. .. और मोदी की ये 'ढोल पोल झोल' सबके समक्ष में आने के बाद आजकल मोदी का उपहास भी बहुत ज्यादा होने लगा है - और उनका पतन भी होना तय है !! .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment