Saturday 9 December 2017

// नरेन्द्रभाई अब २०१३ के सलमान निजामी की बैसाखी पर - यानि गजब धूर्तता !! ..//


गुजरात के महिसागर की चुनावी रैली से नरेन्द्रभाई का एक और भाषण सुना .. और आज किसी सलमान निजामी का मुद्दा सुनने को मिला .. जिसका नाम मैंने तो पहली बार सुना .. ..

और फिर थोड़ी देर बाद ही ये देखने को मिला कि मोदी जिस बात को मुद्दा बनाना चाह रहे थे गोदी मीडिया ने उसे लपक झपक मुद्दा बना दिया है और बहस चालू हो गई है - और इस कारण ये भी सुनने को मिला कि ये मुद्दा कोई २०१३ के सलमान निजामी के अफजल गुरु विषयक ट्वीट से संबंधित है - और वो सलमान अभी गुजरात में कांग्रेस का प्रचार कर रहा है .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. .. 

मैं स्पष्ट देखता आ रहा हूँ कि नरेन्द्रभाई और पूरी भाजपा पूरे गुजरात का चुनाव हिन्दू-मुसलमान का चुनाव बनाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं - और हिंदुत्व के नाम पर और नकली राष्ट्रवाद के नाम पर ध्रुवीकरण का प्रयास भी .. ..

पर गुजरात के मुद्दों से और आम आदमी के मुद्दों से - और स्वयं और भाजपा और सरकार की नाकामी और भ्रष्टाचार के मुद्दों से बचने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है .. ..

और इन्हीं सभी कारणों से मेरी नज़र में प्रधानमंत्री की गरिमा को ठेस तो जबरदस्त लगी है - पर वो भी नरेन्द्रभाई के कारण .. ..

और क्योंकि गुजरात चुनावों को अब राष्ट्रीय रंग दे ही दिया गया है तो मैं भी मानता हूँ कि गुजरात के ये चुनाव राष्ट्र की दृष्टि से बहुत अहम् हो चले हैं .. क्योंकि यदि मोदी जीतते हैं तो ये राष्ट्र के लिए घातक होगा - और यदि मोदी हारते हैं तो ये राष्ट्रहित में होगा .. ..

और अब मोदी से भी एक प्रश्न .. क्या भाजपा में शामिल कर लिए गए कई नामी गिरामी और गिरे पड़े कोंग्रेसियों के पूर्व बयान आप भूल गए - या बेशर्मी के घूँट के साथ निगल गए ?? .. भूल गए हो तो याद दिलाना चाहूंगा कि उन्होंने तो सलमान निजामी के आरोपित बयानों से भी उच्च कोटि के बयान दिए थे .. इसलिए आपको धिक्कार है ऐसी ओछी और नीच राजनीती पर .. ..

और इसलिए मेरी हार्दिक इच्छा है कि एक अच्छा पप्पू एक बकवास फेंकू को गुजरात में वैसी ही धूल चटाए जैसी कि केजरीवाल ने दिल्ली में चटाई थी .. और ये बात गुजरातियों को समझनी ही होगी .. .. 

!! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment