Tuesday 10 April 2018

// इन दो पाये के जंगली वहशी जानवरों पर कभी भरोसा मत करना.. ..//


कल परसों ही तो उन्नाव में हुए वहशियाना बलात्कार-दबंगई-हत्या प्रकरण में नामित और आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं होने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा था (और सुविधानुसार इतना ही कहा था) कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा..

और आज ही समाचार आ गया कि योगी ने योगी ही जैसे साधू के वेश में भगवाधारी नेता पूर्व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री और मुमुक्षु आश्रम के प्रमुख 'स्‍वामी' चिन्‍मयानंद पर २०११ में दर्ज बलात्‍कार और अपहरण का मुकदमा वापस लेने का फैसला किया है..

यानि कल कहा किसी को बख्शा नहीं जाएगा.. और आज ही एक को बख्श दिया.. है ना !!  

इसलिए कहता हूँ कि.. इन भाजपाइयों का बेशर्मी प्रदर्शन में कोई सानी नहीं.. वैसे ये अव्वल दर्जे के टुच्चे तो हैं ही.. और ये जो कहते हैं वो ये करते नहीं.. और जो करते हैं कहते नहीं.. और क्योंकि ये मजबूरी वश अनचाहे कहते तो सही ही हैं इसलिए सही कभी करते नहीं.. और क्योंकि ये गन्दी-गन्दी हरकतें करने के आदी हो चुके हैं इसलिए ये वैसी गन्दी बातें बताते नहीं..

जैसे कि ये कभी नहीं बताएंगे कि - ये धर्म के नाम पर और धर्म की आड़ में कितने अधर्मी काम करते हैं - इन्होने मोदी-चौकसी-मोदी को क्यों भगाया - और राफेल में कितने कमाए - और अय्याशी और चुनाव और खरीद-फरोख्त में कितने लग गए - और ये बाबाओं से इतने निकट क्यों और इतने भयभीत क्यों - और इनकी डिग्री फ़र्ज़ी क्यों और ये बीबी छोड़ भागे क्यों ??.. और इन्हें भगवा छोड़ बाकी से द्वेष क्यों ??..  

बस इसलिए कहता हूँ कि सांप छछूंदर नेवले कुत्ते बिल्ली पर भरोसा कर लेना पर इन दो पाये के जंगली वहशी जानवरों पर कभी भरोसा मत करना.. इनमें किसी भी जानवर का एक भी गुण नहीं है - और इंसानियत किस चिड़िया का नाम है इन्हे तनिक एहसास भी नहीं है..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment: